Advertisement

ranchi

  • Nov 8 2019 9:41AM
Advertisement

रांची :रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा के साथ हो रहा है खिलवाड़

रांची : रांची रेलवे स्टेशन में यात्रियों की सुरक्षा के लिए लगे मेटल डिटेक्टर सहित अन्य उपकरण पिछले कई दिनों से काम नहीं कर रहे हैं. रेलवे स्टेशन के आगमन व प्रस्थान गेट पर दो मेटल डिटेक्टर लगे हैं. अागमन गेट पर लगे मेटल डिटेक्टर से प्रवेश करने पर बीप की आवाज नहीं निकलती है. वहीं दूसरा मेटल डिटेक्टर प्रस्थान गेट के पास लगा हुआ था, जिसे अब हटा दिया गया है. 
 
स्कैनिंग मशीन भी खराब : स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार के सामने बैग स्कैनिंग मशीन लगायी गयी है. यह मशीन कई दिनों से खराब पड़ी है. यहां तैनात अारपीएफ के जवानों ने बताया कि मशीन खराब है. इसकी शिकायत रेलवे के वरीय अधिकारियों से की गयी है. 
 
प्रतिदिन चार हजार अधिक यात्री करते हैं प्रस्थान : रांची रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन 20  हजार यात्री विभिन्न ट्रेनों से अपने गंतव्य के लिए रवाना होते हैं. रांची से प्रतिदिन 30 ट्रेनें खुलती हैं, जिसमें 23 मेल और सुपरफास्ट ट्रेन हैं. वहीं स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे से ही यात्रियों पर निगरानी रखी जा रही है.
 
मेटल डिटेक्टर व बैग स्कैनिंग मशीन खराब होने की सूचना है. इसको लेकर संबंधित विभाग को सूचना दी गयी है. इसे जल्द दुरुस्त कराने को कहा गया है.
नीरज कुमार, सीपीआरओ
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement