31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी जेएसएसपीएस पहुंचे

कैडेटों ने पूछा केंद्रीय मंत्री से सवाल रांची : मैं बहुत देशों में घूम चुका हूं, लेकिन यहां जैसी फैसलिटी कहीं नहीं है. हर व्यक्ति में विशेष प्रतिभा होती है और मेहनत का कोई दूसरा विकल्प नहीं होता है. ये बातें गुरुवार को केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने खेलगांव स्थित जेएसएसपीएस में कही. वे […]

कैडेटों ने पूछा केंद्रीय मंत्री से सवाल
रांची : मैं बहुत देशों में घूम चुका हूं, लेकिन यहां जैसी फैसलिटी कहीं नहीं है. हर व्यक्ति में विशेष प्रतिभा होती है और मेहनत का कोई दूसरा विकल्प नहीं होता है. ये बातें गुरुवार को केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने खेलगांव स्थित जेएसएसपीएस में कही. वे यहां के अकादमी के कैडेटों से मिलने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि दुनिया में स्पोर्ट्स पर्सन ही सेलिब्रिटी बनते हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि 2024 में हमें ओलिंपिक में पदक जीतना है.
हमने मिशन रखा है कि हमारे बच्चे ओलिंपिक में मेडल जीत कर आयें. कैडेटों से बात करने के बाद मंत्री ने अकादमी के हॉस्टल का मुआयना भी किया. वहीं योग का डेमोंस्ट्रेशन भी दिया गया. इस अवसर पर सीसीएल सीएमडी गोपाल सिंह सहित सीसीएल के अन्य अधिकारी मौजूद थे.
आप पदक जीतें, पीएम से आपको सम्मानित करवायेंगे
केंद्रीय मंत्री ने कैडेट से कहा कि हम आपको पूरी फैसलिटी मुहैया करवायेंगे. आप ओलिंपिक में पदक जीतकर लायें. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यहां लाकर आपको हम सम्मानित करवायेंगे. उन्होंने कहा कि खेल से खिलाड़ियों को इज्जत मिलती है.
कैडेटों ने मंत्री से पूछे पांच सवाल
सवाल : आरोही ने पूछा आपके रोल मॉडल कौन हैं? जवाब : मेरे रोल मॉडल पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी हैं, क्योंकि उन्होंने देश प्रथम का मॉडल दिया.
सवाल : अभिषेक मुंडा ने पूछा : जब आप छोटे थे, तो आपको पैरेंट्स पढ़ने के लिए बोलते थे या खेलने के लिए? जवाब : बचपन में मैं क्रिकेट और कंचे खेलता था, लेकिन पैरेंट्स हमेशा पढ़ने को बोलते थे.
सवाल : सपना ने पूछा : आप कभी हॉस्टल में रहे हैं. जवाब : मैं कभी हॉस्टल में नहीं रहा. सवाल : फ्लोरेंस बारला ने पूछा कि पीएम ने कहा था कि हर किसी को दस हजार कदम चलना चाहिए, क्या आप चलते है? जवाब : मैं योग करता हूं, चलना कम होता है. सवाल : अर्जुन ने पूछा आप देश के लिए क्या करना चाहते हैं. जवाब : मेरा उद्देश्य देश प्रथम है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें