30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पिता ने कहा, मेरे सामने ही दोनों बेटों को बनाया निशाना

रांची : लालपुर स्थित बीआइटी एक्सटेंशन के बगल में अमरावती कॉम्प्लेक्स के निचले तल्ले पर स्थित गहना घर ज्वेलर्स प्रा़ लि. शॉप पर सोमवार को मालिक बनवारी खिरवाल, उनके दोनों बेटे रोहित और राहुल बैठे थे. जबकि दुकान का गार्ड (बिना आर्म्स वाला गार्ड) बाहर में था. इसी बीच दोपहर 01:46 मिनट पर एक-एक कर […]

रांची : लालपुर स्थित बीआइटी एक्सटेंशन के बगल में अमरावती कॉम्प्लेक्स के निचले तल्ले पर स्थित गहना घर ज्वेलर्स प्रा़ लि. शॉप पर सोमवार को मालिक बनवारी खिरवाल, उनके दोनों बेटे रोहित और राहुल बैठे थे. जबकि दुकान का गार्ड (बिना आर्म्स वाला गार्ड) बाहर में था. इसी बीच दोपहर 01:46 मिनट पर एक-एक कर पांच अपराधी दुकान में घुसे.

अपराधियों ने सबसे पहले हथियार दिखा सभी को अपना-अपना मोबाइल देने को कहा. डर से व्यवसायियों ने मोबाइल दे दिया. इसके बाद अपराधी लूटपाट करने की कोशिश करने लगे, तो रोहित ने विरोध किया. इस पर एक अपराधी ने उसके पेट में गोली मार दी.
इस पर राहुल ने बोला, भइया को गोली मार दी तुमलोगों ने. इसके बाद अपराधी ने उसके भी पेट और जांघ में गोली मार दी. यह सब देख पिता अवाक रह गये. गोली की आवाज सुन कर आसपास की दुकानों से लोग जुटने लगे. इस बीच खुद को घिरता देख अपराधी हथियार लहराते हुए निकले और दो अपाची मोटरसाइकिल पर बैठ कर फरार हो गये.
पूरी घटना महज पांच मिनट में हो गयी. दिनदहाड़े हुई इस घटना से व्यवसायी खौफ में थे. घटना से आधे घंटे पहले व्यवसायी बंधुओं ने गार्ड को पीस रोड स्थित अपने घर पर किसी काम से भेजा था. वह घटना के बाद दुकान आया था. जिस वक्त अपराधी दुकान में घुसे थे उस समय कोई ग्राहक नहीं था.
आइसीआइसी बैंक का गार्ड हिम्मत दिखाता, तो पकड़े जा सकते थे अपराधी : गहना घर के पास ही आइसीआइसीआइ बैंक की शाखा है. घटना के वक्त निजी एजेंसी का बंदकूधारी गार्ड इमान बारला बैंक के बाहर तैनात था. लोगों ने बताया कि गार्ड के सामने ही अपराधी निकले, लेकिन गार्ड ने कुछ नहीं किया.
अगर वह हिम्मत दिखाता, तो कोई न कोई अपराधी पकड़ा जाता या मारा जाता. क्योंकि घटना के तीन मिनट बाद ही पीसीआर-07 की टीम पहुंच गयी थी. वहीं अमरावती मार्केट व कॉम्प्लेक्स के बाहर जहां पर अपराधियों ने बाइक खड़ी की थी वहां भी लोग मौजूद थे. लेकिन अपराधियों के पास हथियार हाेने से किसी ने हिम्मत नहीं दिखायी.
घटना के समय दुकान में पिता व दोनों बेटे थे
उस वक्त कोई ग्राहक नहीं था
पांच मिनट में हो गयी घटना
दुकान का गार्ड भी किसी काम से मालिक के घर गया था
कई दिनों से कर रहे थे रेकी
जेवर कारोबारी पर फायरिंग में शामिल अपराधी शातिर थे. वे पूरी तैयारी में आये थे. चेहरा छिपाने के लिए तीन अपराधी हेलमेट पहने थे. इसमें से दो का हेलमेट दुकान में छूट गया था. चौथा मास्क से चेहरे को ढंका हुआ था. जबकि पांचवां मुंह पर मास्क व हाथ में दस्ताना पहने हुए था.
अपाची में था स्कूटी का नंबर
अपराधियों के व्हाइट कलर की अपाची बाइक का नंबर जेएच-01-सीएस-0167 सीसीटीवी में कैद हुआ है. लेकिन जांच में पाया गया कि यह नंबर स्कूटी का है. यह रोहित कुमार के नाम से है. पता- रांची के धुर्वा का है. स्कूटी का रजिस्ट्रेशन 14 दिसंबर 2017 का है. ब्लैक कलर की अपाची का नंबर सीसीटीवी में कैद नहीं हो पाया है.
चक्रधरपुर से रांची पहुंचे परिजन
जेवर व्यवसायी रोहित और राहुल के चाचा रामजी खिरवाल की चाईबासा के चक्रधरपुर में कॉपी की दुकान है़ घटना की सूचना पर वे परिवार के साथ रांची पहुंच चुके हैं़
जमीन विवाद की बात सामने आ रही
कुछ लोगों ने बताया कि जेवर कारोबारी का जमीन का भी काम है. संभव है कि जमीन को लेकर किसी से विवाद हुआ होगा इस वजह से घटना को अंजाम दिया गया. हालांकि पुलिस की जांच में जमीन विवाद की पुष्टि नहीं हो पायी है.
हमलावरों को गिरफ्तार करे प्रशासन
रांची. सांसद संजय सेठ ने गहना घर के संचालक रोहित और राहुल खिरवाल को गोली मारे जाने की घटना की निंदा की है़ कहा कि अपराधियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जा सकता है़ कानून से खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जायेगी़ सांसद ने कहा है कि प्रशासन पूरे मामले की गहनता से जांच करे और आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई की जाये़
चेंबर ऑफ कॉमर्स ने जतायी नाराजगी, दी चेतावनी
राची. राजधानी में लगातार हो रही अापराधिक घटनाओं को लेकर झारखंड चेंबर ऑफ कॉमर्स ने नाराजगी जतायी है. चेंबर अध्यक्ष कुणाल अजमानी ने शहर की कानून व्यवस्था को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अपराधियों पर अंकुश लगाने की सख्त जरूरत है. गहना घर के संचालक पर दिनदहाड़े पर हमला किया जाना निंदनीय है.
हम सरकार को 48 घंटे का वक्त देते हैं अगर इस बीच अपराधियों पर सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो हम सभी विरोध स्वरूप काला बिल्ला लगाकर सड़कों पर उतरेंगे. उन्होंने कहा कि टाइगर मोबाइल, पीसीआर वैन के अलावा सीसीटीवी कैमरे की निगरानी के बीच घटी इस घटना से व्यवसायी समाज स्तब्ध है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें