29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : निगम का आदेश बेअसर, दोपहिया के लिए अब भी 10 रुपये वसूल रहे ठेकेदार

सांसद महेश पोद्दार ने किया ट्वीट, व्यवस्था पर उठाये सवाल रांची : राजधानी के पार्किंग ठेकेदार फिर मनमानी पर उतर आये हैं. रांची नगर निगम द्वारा आदेश जारी करने और हर पार्किंग में नयी दरों का बोर्ड लगाने के बावजूद अब भी पुरानी दर पर पार्किंग की वसूली की जा रही है. सबसे ज्यादा ज्यादती […]

सांसद महेश पोद्दार ने किया ट्वीट, व्यवस्था पर उठाये सवाल
रांची : राजधानी के पार्किंग ठेकेदार फिर मनमानी पर उतर आये हैं. रांची नगर निगम द्वारा आदेश जारी करने और हर पार्किंग में नयी दरों का बोर्ड लगाने के बावजूद अब भी पुरानी दर पर पार्किंग की वसूली की जा रही है.
सबसे ज्यादा ज्यादती दोपहिया वाहन चालकों के साथ हो रही है. क्योंकि उन्हें अब भी हर घंटे के लिए 10 रुपये देने पड़ रहे हैं. यह सब कुछ इसलिए हो रहा है, क्योंकि नयी व्यवस्था को लागू कराने के लिए नगर निगम की ओर से कोई निगरानी नहीं हो रही है.
इस मामले में रविवार को सांसद महेश पोद्दार ने एक ट्वीट भी किया है. सांसद ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘एक परिचित ने अभी आकर बताया कि रांची नगर निगम ने दोपहिया वाहनों का पार्किंग शुल्क पांच रुपये कर दिया है, लेकिन रोस्पा टावर में दोपहिया वाहन चालकों से अब भी 10 रुपये वसूले जा रहे हैं. पूछने पर पार्किंग शुल्क वसूलनेवाला ठेकेदार का कर्मचारी कहता है कि जहां शिकायत करनी हो कर दो, हम तो 10 रुपये ही लेंगे.’
एक अक्तूबर से लागू हुई है नयी व्यवस्था
राजधानी में एक अक्तूबर से पार्किंग की नयी दरें लागू की गयी हैं. इससे पहले दोपहिया वाहनों से 10 रुपये प्रति घंटे और चारपहिया वाहनों से 40 रुपये प्रति घंटे पार्किंग शुल्क वसूला जा रहा था. वहीं, नयी व्यवस्था के तहत दोपहिया वाहनों से पांच रुपये प्रति तीन घंटा और चारपहिया वाहनों से 20 रुपये प्रति तीन घंटा पार्किंग शुल्क वसूला जाना है.
इसके अलावा शुरुआती 10 मिनट के लिए दोपहिया वाहनों की पार्किंग बिल्कुल फ्री होगी. इसकी जानकारी के लिए नगर निगम ने हर पार्किंग में बाकायदा एक बोर्ड भी लगाया है. पार्किंग यही व्यवस्था शहर के मॉल और मल्टीप्लेक्स के लिए भी लागू है.
शहर के सभी ठेकेदारों को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि वे नगर निगम द्वारा निर्धारित पार्किंग शुल्क ही वसूलें. अगर कोई ठेकेदार इसके बाद भी मनमानी कर रहा है, तो उसे टर्मिनेट किया जायेगा.
संजीव विजयवर्गीय, उप महापौर
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें