Advertisement

ranchi

  • Oct 11 2019 6:04AM
Advertisement

हजारीबाग जेल में अनशन पर बैठा शूटर सुबोध

रांची : हजारीबाग जिला परिषद अध्यक्ष सुशीला देवी के पति गैंगस्टर लखन साव पर जानलेवा हमले का आरोपी सुबोध कुमार गुरुवार को लोकनायक जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा, हजारीबाग में अनशन पर बैठ गया है. 
 
उसने जेल प्रशासन द्वारा दिया जानेवाला नाश्ता और खाना नहीं लिया. सुबोध जेपी कारा के सात नंबर सेल में बंद है. उसे हाइकोर्ट से जमानत मिली थी. 14 अगस्त को कोर्ट से सुबोध कुमार को रिलीज करने का आदेश भी जेपी कारा में पहुंच गया था. लेकिन बिहार के मुजफ्फरपुर में दर्ज एक अन्य मामले में प्रोडक्शन वारंट के कारण उसे जेल प्रशासन ने रिलीज नहीं किया और न ही प्रोडक्शन वारंट के आधार पर सुबोध को बिहार भेजा जा रहा है. 
 
बताया जा रहा है कि सुबोध ने हजारीबाग जेल प्रशासन को पहले ही सूचना दे दी था कि अगर उसे बिहार नहीं भेजा जाता है, तो वह दुर्गा पूजा के बाद अनशन पर बैठेगा. इस संबंध में जेपी कारा के अधीक्षक हामिद अख्तर से संपर्क करने की कोशिश की गयी, लेकिन संपर्क नहीं हो सका.  
 
गौरतलब है कि 31 मई 2017 को हजारीबाग के सरदार रोड में लखन साव पर अपराधियों ने अत्याधुनिक हथियार से हमला किया था. इस मामले में हजारीबाग पुलिस ने पटना जिले के बख्तियारपुर के विधि गांव से सुबोध को 11 सितंबर 2017 को गिरफ्तार किया था. तब से वह जेपी कारा  में है.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement