36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्य भर से जमा हो रहे हैं पारा शिक्षक, बढ़ सकती है संख्या, नियमावली बनने तक करेंगे आंदोलन

शिक्षक बुधवार से रांची में जुटने लगे. बुधवार को लगभग पांच हजार पारा शिक्षक मोरहाबादी मैदान में जमा हुए. झारखंड एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के हृषिकेश पाठक ने कहा है जब तक सरकार से नियमावली को स्वीकृति नहीं मिलती है पारा शिक्षक राजधानी में ही रहेंगे. उन्होंने बताया कि बुधवार को लगभग पांच हजार […]

शिक्षक बुधवार से रांची में जुटने लगे. बुधवार को लगभग पांच हजार पारा शिक्षक मोरहाबादी मैदान में जमा हुए.
झारखंड एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के हृषिकेश पाठक ने कहा है जब तक सरकार से नियमावली को स्वीकृति नहीं मिलती है पारा शिक्षक राजधानी में ही रहेंगे. उन्होंने बताया कि बुधवार को लगभग पांच हजार पारा शिक्षक राजधानी में जमा हुए. आने वाले दिनों में राजधानी में पारा शिक्षकों की संख्या में और बढ़ोतरी होगी. मोर्चा ने नियमावली बनने तक आंदोलन जारी रखने की घोषणा की है.
वक्ताओं ने कहा कि जनवरी में हुए समझौता के अनुरूप 90 दिनों के अंदर नियमावली बनाने की बात कही गयी थी, आठ माह बाद भी नियमावली नहीं बनायी गयी. सरकार केवल आश्वासन दे रही है. उल्लेखनीय है कि राज्य के पारा शिक्षकों ने 15 नवंबर 2018 से 16 जनवरी 2019 तक हड़ताल की थी. आंदोलन के बाद पारा शिक्षकों के मानदेय में लगभग 50 फीसदी तक की बढ़ोतरी की गयी थी. पारा शिक्षक स्थायीकरण व वेतनमान देने के लिए नियमावली बनाने की मांग कर रहे हैं.
पारा शिक्षकों की नियमावली पर आज फिर होगी कमेटी की बैठक
रांची. पारा शिक्षकों के नियमावली बनाने की मांग को लेकर गठित उच्च स्तरीय कमेटी की बुधवार को हुई बैठक में नियमावली के ड्राफ्ट पर विचार किया गया. नियमावली के ड्राफ्ट पर विचार करने के लिए गुरुवार को फिर से कमेटी की बैठक होगी. बैठक में पारा शिक्षकों के प्रतिनिधियों को भी शामिल होने के लिए बुलाया गया है. पारा शिक्षकों के प्रतिनिधि भी अपनी बात कमेटी के समक्ष रखेंगे. बैठक 11 बजे से स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग में होगी. पारा शिक्षकों की नियमावली को लेकर झारखंड शिक्षा परियोजना द्वारा विभिन्न राज्यों में पारा शिक्षकों को मिलने वाली सुविधा व उनकी नियुक्ति प्रक्रिया का अध्ययन कर रिपोर्ट तैयार किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें