Advertisement

ranchi

  • Sep 20 2019 9:37AM
Advertisement

रांची : पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों ने नहीं खाली किया छात्रावास

मेस स्वयं चलाने की मांग को लेकर छात्रों ने किया हंगामा, कक्षाएं बाधित की 
रांची : राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के कई छात्रों ने हॉस्टल खाली नहीं किया. 19 सितंबर तक कब्जा करने वाले पास आउट विद्यार्थियों को हॉस्टल खाली करने का निर्देश दिया गया था. कुल 90 विद्यार्थियों में से आठ विद्यार्थियों ने पहले ही हॉस्टल खाली कर दिया था. 43 विद्यार्थियों ने कॉलेज कार्यालय से एनअोसी ले लिया, लेकिन हॉस्टल खाली नहीं किया. शेष विद्यार्थियों ने एनअोसी भी नहीं लिया. 
 
गुरुवार को हॉस्टल में रह रहे कई छात्रों ने मेस स्वयं चलाने की मांग को लेकर कॉलेज परिसर में हंगामा किया. छात्रों ने पहले व तीसरे सेमेस्टर की चल रही कक्षाअों को बाधित किया. क्लास रूम से विद्यार्थियों को बाहर कर दिया. प्राचार्य ने प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों को समझा-बुझा कर शांत कराया. मौके पर पुलिस को भी बुलाया गया. 
 
हॉस्टल खाली नहीं करने पर प्राचार्य ने इसे गंभीरता से लिया है. 20 सितंबर को भौतिक निरीक्षण के बाद कब्जा करने वाले विद्यार्थियों पर प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी. प्राचार्य डॉ आरके साहा ने उच्च व तकनीकी शिक्षा विभाग से कॉलेज व हॉस्टल की सुरक्षा के लिए आर्मी के रिटायर्ड (आर्म्स सहित) जवानों को उपलब्ध कराने की मांग की है. इस पर विभाग ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement