27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : हवाला के खेल में दो और गिरफ्तार

रांची : झारखंड के रास्ते कोलकाता तक बस से हवाला के खेल में दुमका पुलिस की कार्रवाई जारी है. इस मामले में बुधवार को पुलिस ने झारखंड की सीमा से सटे बिहार के जमुई जिले से घटना में शामिल दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. दोनों से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है. हालांकि दोनों […]

रांची : झारखंड के रास्ते कोलकाता तक बस से हवाला के खेल में दुमका पुलिस की कार्रवाई जारी है. इस मामले में बुधवार को पुलिस ने झारखंड की सीमा से सटे बिहार के जमुई जिले से घटना में शामिल दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है.
दोनों से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है. हालांकि दोनों के नाम का खुलासा पुलिस अभी नहीं कर रही है. गिरफ्तारी की पुष्टि एक पुलिस अधिकारी ने की है. अन्य आठ अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए भी पुलिस बिहार के कई ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.
इससे पूर्व पुलिस चार अपराधियों को गिरफ्तार कर 16 सितंबर को जेल भेज चुकी है. इनमें घटना का मास्टरमाइंड मुंगेर के गंगटी थाना क्षेत्र के मिलकी निवासी प्रशांत कुमार उर्फ प्रशांत सिंह, जमुई नगर थाना क्षेत्र निवासी बंटी उर्फ सौरभ सिंह, बांका के जगतपुर निवासी रौशन सिंह और बस का चालक हंसडीहा (दुमका) निवासी लक्ष्मण महतो उर्फ चंदन है. घटना में कुल 14 अपराधियों के शामिल होने की बात अब तक सामने आयी है. अब तक छह अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है. जबकि आठ को गिरफ्तार किया जाना बाकी है.
क्या है मामला: बता दें कि 27 अगस्त 2019 को भागलपुर से कोलकाता जा रही पगला बाबा कृष्णा रजत बस में दुमका जिले के मसानजोड़ ओपी क्षेत्र के बानंगल मोड़ के समीप लूटपाट की गयी थी.
इसमें हवाला के जरिये कोलकाता से ले जाये जा रहे स्वर्ण व्यवसायी के एक करोड़ से ज्यादा रुपये के अलावा बस के अन्य यात्रियों से करीब ढ़ाई लाख रुपये की लूट की गयी थी. मामले में बस के चालक लक्ष्मण महतो के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. लेकिन इसमें स्वर्ण व्यवसायी के लूटे गये एक करोड़ रुपये का जिक्र नहीं किया गया था. चार अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद हवाला का खुलासा हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें