Advertisement

ranchi

  • Sep 19 2019 9:16AM
Advertisement

रांची : कडरू हज हाउस के पास युवक की हत्या

रांची : कडरू स्थित हज हाउस के पीछे शौचालय के पास कडरू निवासी दानिश हक की चाकू मारकर हत्या करने के आरोप में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. प्राथमिकी के अनुसार  राजा, जिलानी, अकिब और बेलाल नामजद आरोपी हैं. चारों ने हत्याकांड में संलिप्तता की बात स्वीकार कर ली है. हालांकि, हत्याकांड में शामिल होने के पीछे सात लोगों की संलिप्तता की बात सामने आयी है. प्राथमिकी में नामजद तीन अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस की छापेमारी जारी है.
 
राजा ने पुलिस को  बताया है कि दानिश ने कुछ दिन पहले उसे अरगोड़ा रेलवे स्टेशन ट्रैक पर गला दबा कर मारने का प्रयास किया था. इसी बात का बदला उसने दानिश की हत्या कर लिया. पूछताछ में यह बात भी सामने आयी कि चोरी के सामान के बंटवारे को लेकर राजा और दानिश के बीच विवाद चल रहा था. इसी विवाद में राजा ने अपने दोस्तों के साथ दानिश की हत्या कर दी. लेकिन चोरी का कोई सामान बरामद नहीं होने की वजह से पुलिस ने इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की है. 
 
 जानकारी के मुताबिक मामले में दानिश की पत्नी शहनाज ने चार आरोपियों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी अरगोड़ा थाना में दर्ज करायी थी. शहनाज परवीन मंगलवार के दिन करीब 1.30 बजे कपड़ा धोकर घर के बाहर निकली थी, तब उसके पड़ोस में रहने वाली एक बच्ची ने बताया था कि आपके पति को राजा और दो अन्य लड़के हज हाउस के पीछे शौचालय के पास चाकू मार रहे हैं.
 
यह बात सुनते ही शहनाज घटना स्थल पर पहुंची, तो देखा कि दानिश जमीन पर गिरा पड़ा है. उसके पेट और हाथ में कई जगह चाकू से हमले के निशान हैं और खून बह रहा है. घटना की सूचना मिलने पर लोग जुट गये. दानिश ने पत्नी को बताया था कि कडरू निवासी  राजा ने दो दोस्तों के साथ मिल कर उस पर चाकू से हमला किया था. 
 
इसी बीच पुलिस वहां पहुंची और दानिश को रिम्स भेज दिया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. कुछ देर बाद घटना स्थल पर मौजूद कुछ लोगों ने शहनाज को बताया कि राजा ने अपने दोस्त रंजन यादव, अशोक, कडरू बस्ती निवासी जिलानी व अन्य के साथ मिलकर दानिश की हत्या की है. इसके बाद शहनाज ने चारों नामजद सहित अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी थी.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement