28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : अब तक नहीं घटा पार्किंग शुल्क अधिकारियों पर बिफरीं मेयर

29 अगस्त को ही पार्किंग शुल्क आधा करने का हुआ है फैसला रांची : शहर में पार्किंग शुल्क को आधा करने का फैसला 29 अगस्त को हुई निगम बोर्ड की बैठक में लिया जा चुका है. हालांकि, रांची नगर निगम के अधिकारियों ने इससे संबंधित आदेश अब तक जारी नहीं किया है. पार्किंग का संचालन […]

29 अगस्त को ही पार्किंग शुल्क आधा करने का हुआ है फैसला
रांची : शहर में पार्किंग शुल्क को आधा करने का फैसला 29 अगस्त को हुई निगम बोर्ड की बैठक में लिया जा चुका है. हालांकि, रांची नगर निगम के अधिकारियों ने इससे संबंधित आदेश अब तक जारी नहीं किया है.
पार्किंग का संचालन कर रहे ठेकेदार आज भी लोगों से दोपहिया वाहनों के लिए 10 रुपये और चारपहिया वाहनों के लिए 40 रुपये प्रति घंटा पार्किंग शुल्क वसूल रहे हैं. नगर निगम के इस ढुलमुल रवैये से शहर के आमलोगों में काफी रोष है. इसी मुद्दे को लेकर मेयर आशा लकड़ा ने बुधवार को नगर निगम के अधिकारियों की बैठक बुलायी और उन्हें खूब खरी-खोटी सुनायी.
मेयर ने सवाल उठाया कि जब निगम बोर्ड की बैठक में यह तय हो चुका है कि दोपहिया वाहनों के लिए पांच रुपये और चारपहिया वाहनों के लिए 20 रुपये प्रति तीन घंटा कर दिया गया है, तो अब तक इसे लागू क्यों नहीं किया गया? मेयर ने नगर आयुक्त से स्पष्ट कहा कि 20 सितंबर तक हर हाल में पार्किंग शुल्क की नयी दर लागू हो जानी चाहिए.
अगर जरूरत है, तो आज या कल ट्रैफिक को-ऑर्डिनेशन कमेटी के साथ बैठक करें और पार्किंग की दर कम करके आदेश जारी करें. बैठक में डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, अपर नगर आयुक्त गिरिजा शंकर प्रसाद, उप नगर आयुक्त शंकर यादव, उप नगर आयुक्त रजनीश कुमार मौजूद थे.
हमें सुननी पड़ रहीं हैं जनता की बातें : डिप्टी मेयर
पार्किंग शुल्क में कटौती नहीं किये जाने पर डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने भी नगर निगम अधिकारियों को खरी-खोटी सुनायी. कहा : आपलोग तो यहां चेंबर में बंद रहते हैं और जनता की बातें हमें सुननी पड़ती हैं. हम पब्लिक के सवालों का जवाब तक नहीं दे पा रहे हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें