Advertisement

ranchi

  • Sep 19 2019 9:11AM
Advertisement

रांची : ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रही उषा मार्टिन

रांची : उषा मार्टिन कंपनी सीएसआर विभाग के माध्यम गांवों में सफाई एवं स्वच्छता पर जागरूकता अभियान चला रही है. स्वयं सहायता समूह के माध्यम से महिलाओं को स्वच्छता के महत्व की जानकारी दी जा रही है. वहीं गांवों में ब्लीचिंग पाउडर का वितरण तथा कुआं व तालाब में उसका छिड़काव भी कराया जा रहा है.  
 
टाटीसिलवे के समीपवर्ती गांवों टाटी पूर्वी, सिलवे, चतरा एवं मासू में ग्रामीणों के बीच ब्लीचिंग पाउडर का वितरण किया गया. टाटी के 35, सिलवे के 24, चतरा के 15 तथा मासू के पांच ग्रामीणों को ब्लीचिंग पाउडर का पैकेट दिया गया है. वहीं सीएसआर टीम की ओर से गांवों के कुओं में ब्लीचिंग पाउडर डाला गया. टाटी पश्चिमी में मेडिकल कैंप भी लगाया गया. कैंप के माध्यम से लोगों को जल जनित बीमारियों मलेरिया, डायरिया एवं अन्य से बचाने के उपाय बताये गये. शुद्ध  पेयजल के फायदे के बारे में बताया गया. 
 
मशरूम की खेती के लिए एसएचजी की बैठक : उषा मार्टिन द्वारा स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के माध्यम से मशरूम की खेती को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न गांवों में सीएसआर के माध्यम से बैठक की गयी. महिलौंग, चतरा, अनगड़ा, मासू एवं सिलवे में बैठक हुई. 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement