Advertisement

ranchi

  • Sep 17 2019 9:39AM
Advertisement

रांची : जैप में चतुर्थवर्गीय पदों पर हुई बहाली में गड़बड़ी का आरोप

रांची : झारखंड सशस्त्र पुलिस (जैप) और आइआरबी के लिए चतुर्थवर्गीय पदों पर हुई बहाली में गड़बड़ी का आरोप लगने लगा है. परीक्षा में असफल कुछ अभ्यर्थियों ने सोमवार को जैप आइजी सुधीर कुमार झा को आवेदन देकर बहाली की प्रक्रिया पर सवाल खड़े किये. कहा गया कि 261 पदों के लिए बहाली निकाली गयी थी. 42 हजार आवेदन आये थे. 
 
दो से 27 फरवरी 2019 तक चतुर्थवर्गीय कर्मियों की बहाली प्रक्रिया चली. रसोइया, झाड़ूकश आदि के लिए परीक्षा ली गयी. इसके बाद अखबार के माध्यम से मेडिकल टेस्ट की सूचना देने की बात अभ्यर्थियों से कही गयी थी, लेकिन ऐसा नहीं कर 12 सितंबर को परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया.  
 
अभ्यर्थियों का आरोप है कह शारीरिक और लिखित परीक्षा ली गयी, लेकिन उसका अंक नहीं बताया गया. इसी तरह जिन लोगों का चयन किया गया, उनका प्राप्तांक भी चयन पर्षद ने जारी नहीं किया. असफल अभ्यर्थियों ने जैप आइजी को आवेदन  देकर खुद को योग्य बताते हुए चयन नहीं होने पर सवाल खड़ा किया. वहीं सूचना के अधिकार के तहत बहाली के दौरान की गयी वीडियोग्राफी का फुटेज उपलब्ध कराने की मांग की है.
इस संबंध में अभ्यर्थियों ने राज्यपाल, मुख्यमंत्री, गृह विभाग और डीजीपी को भी पत्र भेजा है. हाइकोर्ट जाने की भी बात कही है. आवेदन देने वालों में लक्ष्मण प्रसाद (झाड़ूकश), संगीता कुमारी (झाड़ूकश) व ज्योति प्रिया (नाई) आदि शामिल हैं. इस मामले में जैप आइजी से बात करने की कोशिश की गयी, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement