28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छोटे उद्योगों को ऑक्शन के बदले आवंटन पर प्लॉट देने का विचार

लघु उद्योग भारती के प्रतिनिधियों के साथ सीएम ने बैठक की दिया निर्देश : औद्योगिक विकास के लिए ब्लू प्रिंट तैयार करे लघु उद्योग भारती रांची : औद्योगिक क्षेत्र में छोटे उद्यमियों को जिन्हें छह से सात हजार वर्ग फीट की जगह चाहिए, उन्हें अॉक्शन की जगह आवंटन के आधार पर प्लॉट देने पर सरकार […]

लघु उद्योग भारती के प्रतिनिधियों के साथ सीएम ने बैठक की
दिया निर्देश : औद्योगिक विकास के लिए ब्लू प्रिंट तैयार करे लघु उद्योग भारती
रांची : औद्योगिक क्षेत्र में छोटे उद्यमियों को जिन्हें छह से सात हजार वर्ग फीट की जगह चाहिए, उन्हें अॉक्शन की जगह आवंटन के आधार पर प्लॉट देने पर सरकार विचार करेगी. यह आश्वासन मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लघु उद्योग भारती को दिया है. वे सोमवार शाम लघु उद्योग भारती के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रहे थे. बैठक में भाजपा के संगठन महामंत्री धर्मपाल और आरएसएस के राकेश लाल भी मौजूद थे.
लघु उद्योग भारती द्वारा कहा गया कि अॉक्शन की प्रक्रिया होने से राज्य के स्थानीय छोटे उद्यमियों को जमीन नहीं मिल पाती. बाहर के उद्यमी ज्यादा बोली लगाकर जमीन हासिल कर लेते हैं. लघु उद्योग भारती द्वारा आयडा, बियाडा और रियाडा इंडस्ट्रियल में एक-एक स्कील डेवलपमेंट सेंटर का खोलने का प्रस्ताव दिया गया, ताकि बेरोजगारों को प्रशिक्षण दे सके.
सीएम ने इस पर विभाग से बात कर उचित फैसला लेने का आश्वासन दिया. जेसीबी मशीनों पर एक साथ टैक्स न लेकर किश्तों में लेने की मांग की गयी. सीएम ने कहा कि जल्द ही इस पर निर्णय हो जायेगा. उद्यमियों के बकाये पर ऋण चुकाने के लिए वन टाइम सेटलमेंट स्कीम लाने की मांग पर भी सीएम ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया.
बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग : लघु उद्योग भारती ने उद्योगों के लिए बेहतर बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने की मांग की गयी. इस पर सीएम ने कहा कि बकाया कि वजह से जेबीवीएनएल को घाटा हो रहा है. जहां तक उद्योगों को बिजली देने की बात है, तो इस ओर सरकार गंभीर है.
20 लाख नये घरों में कनेक्शन दिया गया है, जिससे आधारभूत संरचना का विस्तार हो रहा है. इसके पूरा होते ही बिजली की समस्या भी दो से तीन माह में समाप्त हो जायेगी. प्रतिनिधिमंडल में लघु उद्योग भारती के प्रदेश अध्यक्ष दीपक कृष्णजी पुरंदरे, महामंत्री हंसराज जैन, प्रांतीय उपाध्यक्ष विजय कुमार छापड़िया, रामगढ़ के विनोद नेमानी, रांची जिला के अध्यक्ष ललित केडिया, जमशेदपुर के अध्यक्ष शंभुनाथ जायसवाल, बोकारो के ललन सिंह, रघुवंश सिंह, समीर सिंह व अखिलेश राय शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें