Advertisement

ranchi

  • Sep 16 2019 9:11AM
Advertisement

रांची : नये तकनीकी कामगारों का नहीं बढ़ रहा वेतन, बढ़ा रोष

विजिलेंस विभाग में लटकी संचिका
 
रांची : एचइसी के मुख्य सतर्कता पदाधिकारी के कार्यालय में करीब तीन माह से 80 तकनीकी कामगारों का संचिका लटकी हुई है. इस कारण कुल 157 तकनीकी कामगारों का वेतन नहीं बढ़ रहा है. एचइसी के अधिकारी ने बताया गया कि संचिका क्लिरेंस के लिए तीन माह पहले ही विजिलेंस विभाग को भेजी गयी थी, लेकिन इतने दिन बाद भी विभाग द्वारा संचिका को वापस कार्मिक विभाग को नहीं भेजा गया है. 
 
कामगारों ने बताया कि दो वर्षों तक ट्रेनिंग करनी है. नियुक्ति पत्र में इस बात का उल्लेख किया गया था कि एक वर्ष पूरा होने पर एक हजार रुपये वेतन वृद्धि की जायेगी. सेकेंड फेज के 71 तकनीकी कामगारों का जून 2019 में ही एक वर्ष पूरा हो गया है. फर्स्ट फेज में जारी सूची के तहत 86 तकनीकी कामगारों का एक वर्ष मई माह में ही पूरा हो गया है. लेकिन प्रबंधन एक साथ 157 तकनीकी कामगारों का वेतन वृद्धि करने के निर्णय लिया है. लेकिन, विजिलेंस विभाग में संचिका वापस नहीं आने के कारण वेतन वृद्धि नहीं हो पा रही है. इससे कामगारों में रोष है. 
 
किसी भी दिन कामगार विजिलेंस विभाग का घेराव करेंगे. कामगार ने बताया कि कई कामगारों के वेतन में कटौती करने के बाद हाथ में मात्र 6100 रुपये मिलते हैं. ऐसे में इस महंगाई के दौर में जीवन यापन मुश्किल हो गया है. यदि प्रबंधन समय से एक हजार रुपये की बढ़ोतरी कर देता तो कुछ राहत मिलती.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement