34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निगमकर्मियों को 20 की सुनवाई से बढ़ी उम्मीद

रांची : बिहार राज्य औद्योगिक विकास निगम के झारखंड स्थित कारखानों की संपत्ति व देनदारी बंटवारे के मुद्दे पर 20 सितंबर को सुनवाई होनी है. हाइकोर्ट ने इस संबंध में स्पष्ट व ठोस जवाब के लिए बिहार व झारखंड के अौद्योगिक सचिवों सहित निगम के एमडी को कोर्ट में उपस्थित होने को कहा है. इधर, […]

रांची : बिहार राज्य औद्योगिक विकास निगम के झारखंड स्थित कारखानों की संपत्ति व देनदारी बंटवारे के मुद्दे पर 20 सितंबर को सुनवाई होनी है. हाइकोर्ट ने इस संबंध में स्पष्ट व ठोस जवाब के लिए बिहार व झारखंड के अौद्योगिक सचिवों सहित निगम के एमडी को कोर्ट में उपस्थित होने को कहा है. इधर, निगम व कारखाना प्रबंधन सुनवाई के लिए आंकड़े व तथ्य जुटा रहा है. बिहार सरकार के उद्योग सचिव तथा निगम के एमडी 19 सितंबर को रांची पहुंच रहे हैं.

झारखंड में स्थित निगम के इइएफ टाटीसिलवे, हाइटेंशन इंसुलेटर सामलौंग, मैलुबल कास्ट सामलौंग, स्वर्णरेखा घड़ी कारखाना सामलौंग तथा सिंदरी खाद कारखाना के कर्मियों को 20 जुलाई को बंटवारे व देनदारी के मुद्दे में किसी ठोस निर्णय की उम्मीद है. इस निर्णय के बाद ही वेतन व अावास संबंधी समस्या का समाधान होगा. गौरतलब है कि 90 के दशक से रुग्ण व लगभग बंद पड़े कारखानाें के सैकड़ों कर्मचारी व उनका परिवार वेतन के अभाव में तंगहाली में जी रहा है.
राज्यपाल होंगी मुख्य अतिथि, 300 विद्यार्थियों को डिग्री दी जायेगी
अंडर ग्रेजुएट गोल्ड मेडल : डॉ अभिजीत भट्टाचार्य, डॉ हर्षिता आलोक, डॉ साना नाज, डॉ उत्कर्ष, डॉ अभिषेक कुमार, डॉ शांभवी दत्ता आदि.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें