34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

शिक्षक ने बयां किया था दर्द, दो शो कॉज जारी

रांची : शिक्षक दिवस पर रांची में राज्यस्तरीय शिक्षक पुरस्कार वितरण समारोह में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता शिक्षक भी आमंत्रित किये गये थे. जेसीइआरटी से जारी पत्र के अालोक में सभी डीइओ ने पत्र जारी किया था. देवघर के डीइओ ने भी ऐसे शिक्षकों के नाम से पत्र जारी किया, जिन्हें रांची में होनेवाले कार्यक्रम में […]

रांची : शिक्षक दिवस पर रांची में राज्यस्तरीय शिक्षक पुरस्कार वितरण समारोह में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता शिक्षक भी आमंत्रित किये गये थे. जेसीइआरटी से जारी पत्र के अालोक में सभी डीइओ ने पत्र जारी किया था. देवघर के डीइओ ने भी ऐसे शिक्षकों के नाम से पत्र जारी किया, जिन्हें रांची में होनेवाले कार्यक्रम में भाग लेना था. लेकिन इस पत्र में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता शिक्षक अरविंद राज जजवाड़े का नाम नहीं था. वहीं कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जजवाड़े को सहायक कार्यक्रम पदाधिकारी सतीश चंद्र मिश्रा ने राज्य स्तर से जारी पत्र भेजा था.

जजवाड़े ने पत्र में नाम नहीं होने पर कार्यक्रम में शामिल होने से असमर्थता जतायी थी : अरविंद राज जजवाड़े ने डीइओ कार्यालय द्वारा जारी पत्र में नाम नहीं होने पर कार्यक्रम में शामिल होने से असमर्थता जता दी थी. इस संबंध में जजवाड़े ने बताया कि उन्हें कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राज्य स्तर से आग्रह किया गया था. निदेशालय के निर्देश पर अवकाश का आवेदन देकर जजवाड़े ने रांची आकर कार्यक्रम में भाग लिया था.
जजवाड़े ने रांची में रखी थी अपनी बात
राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार विजेता शिक्षक अरविंद राज जजवाड़े को रांची में आयोजित समारोह में मंच से अपनी बात रखने के लिए बुलाया गया. इसमें जजवाड़े ने कहा था कि उन्हें राष्ट्रीय स्तर के दो पुरस्कार मिले हैं, इसके बावजूद कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जिला स्तर से कोई विधिवत जानकारी नहीं दी गयी. इसके अलावा प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक हाेने के बाद हाइस्कूल में नियुक्ति के बाद प्रमाण पत्र सत्यापन के नाम पर छह माह तक वेतन नहीं दिया गया.
जारी किया है दो कारण बताओ नोटिस
रांची में पांच सितंबर को अरविंद राज जजवाड़े द्वारा कही गयी बातों को लेकर देवघर की डीइओ ने उन्हें दो कारण बताओ नोटिस जारी किया है. इसके अलावा मामले की जांच के लिए राज्य स्तर से भी पदाधिकारी जजवाड़े के विद्यालय पहुंचे थे.
जिला स्तर से जारी पत्र में उन्हीं शिक्षकों को शामिल किया गया था, जिनका नाम राज्य स्तर से भेजा गया था. जिनका नाम राज्य से नहीं भेजा गया था, उन्हें अलग से केवल सूचना दी गयी थी.
माधुरी कुमारी, डीइओ, देवघर
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें