27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : साइबर क्रिमिनल मोबाइल पर मैसेज भेज कर अभ्यर्थियों से मांग रहे पैसे

रांची : राज्य में ग्रामीण डाक सेवक की बहाली के लिए कैंडिडेट से पैसों की मांग की जा रही है. जानकारी के मुताबिक कुछ लोग खुद को डाक विभाग का कर्मचारी बताते हुए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के नाम पर 30 हजार की मांग कर रहे हैं. इसके लिए साइबर क्रिमिलन बाकायदा अभ्यर्थियों के मोबाइल नंबर पर […]

रांची : राज्य में ग्रामीण डाक सेवक की बहाली के लिए कैंडिडेट से पैसों की मांग की जा रही है. जानकारी के मुताबिक कुछ लोग खुद को डाक विभाग का कर्मचारी बताते हुए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के नाम पर 30 हजार की मांग कर रहे हैं. इसके लिए साइबर क्रिमिलन बाकायदा अभ्यर्थियों के मोबाइल नंबर पर संपर्क कर रहे हैं.
प्रभात खबर संवाददाता ने जब दिये गये नंबर पर कॉल कर इसकी पड़ताल करनी चाही तो 7352143243, 9117584294 और 6207988272 तीनों ही नंबर स्विच ऑफ मिला. हालांकि इसकी सूचना देनेवाले व्यक्ति ने नौकरी के बदले पैसे मांगे जाने की पूरी बातचीत अपने फोन में रिकॉर्ड की है.
इसमें बिचौलिया अपलोड किये गये प्रमाणपत्र को धुंधला रहने और त्रुटि की बात कहते हुए दो किस्त में पैसे देने के लिए प्रेशर डाल रहा है. हालांकि इस संबंध में जीडीएस नियुक्ति का काम देख रहे डाक विभाग के सहायक निदेशक केएन तिवारी ने कहा कि हमारा एग्जामिनेशन सिस्टम फूल प्रूफ है. इसमें सेंधमारी संभव नहीं है. हो सकता है कि उम्मीदवार स्तर पर कहीं से कोई जानकारी या डेटा लीक होने की संभावना है, जिसका फायदा बिचौलिये उठाना चाह रहे हों.
गौरतलब हो कि जून में झारखंड पोस्टल सर्किल ने सात डिवीजन में भर्ती निकाली थी. इसमें ग्रामीण डाकघर के लिए एबीपीएम और बीपीएम के 804 रिक्त पदों पर नियुक्ति होनी है. पिछले सप्ताह ज्वाइनिंग की पहली लिस्ट जारी हुई है. इसके बाद रिक्त रह गये पदों में बचे हुए उम्मीदवारों को मेरिट के आधार पर अवसर देने की बात कही जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें