26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करायें : उपायुक्त

रांची : रांची जिले के सभी 2771 मतदान केंद्रों पर 15 और 22 सितंबर को विशेष शिविर लगाया जायेगा. नये वोटरों को सूची में जोड़ना प्राथमिकता है. जो भी योग्य नागरिक जिनकी उम्र एक जनवरी 2019 के अनुसार 18 वर्ष हो गयी है या जो छूट गये हैं, वे मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज […]

रांची : रांची जिले के सभी 2771 मतदान केंद्रों पर 15 और 22 सितंबर को विशेष शिविर लगाया जायेगा. नये वोटरों को सूची में जोड़ना प्राथमिकता है.
जो भी योग्य नागरिक जिनकी उम्र एक जनवरी 2019 के अनुसार 18 वर्ष हो गयी है या जो छूट गये हैं, वे मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज करा लें. यह जानकारी उपायुक्त राय महिमापत रे ने शुक्रवार को समाहरणालय में आयोजित प्रेस वार्ता में दी. उपायुक्त ने बताया कि मतदान केंद्रों में बीएलअो सभी तरह के प्रपत्र के साथ उपस्थित रहेंगे. लोग मतदाता सूची में नाम जोड़ने, सुधार करने, स्थानांतरित करने व हटाने के लिए आवेदन दे सकते हैं.
सभी तरह के प्राप्त आवेदनों का निष्पादन 12 अक्तूबर तक कर लिया जायेगा. मतदान केंद्रों का आैचक निरीक्षण भी किया जायेगा. बीएलओ घर-घर जाकर काम करेंगे. आठ सितंबर को संपन्न शिविर में अनुपस्थित रहनेवाले 50 बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. कार्रवाई करने का आदेश दे दिया गया है.
12 अक्तूबर को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन : उपायुक्त ने बताया कि ड्राफ्ट इलेक्टोरल रोल का पब्लिकेशन का कार्य चल रहा है. 12 अक्तूबर को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जायेगा. देश का मेल-फीमेल जेंडर रेशियो 972 है, जबकि जिले का 950 है.
विधानसभावार पुरुष-महिला मतदाता अनुपात इससे भी कम है. सबसे कम कांके व रांची में है. उपायुक्त ने कहा कि मतदाता सूची से संबंधित किसी तरह की जानकारी हेल्पलाइन नंबर-1950 से प्राप्त की जा सकती है. किसी भी तरह की समस्या पर लोग उप निर्वाचन पदाधिकारी के मोबाइल नंबर 8210666894 पर संपर्क कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें