34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : 1300 प्लस टू शिक्षकों को नौ माह बाद मिलेगा वेतन

रांची : राज्य के प्लस टू उच्च विद्यालय के नवनियुक्त शिक्षकों के बकाया वेतन भुगतान का रास्ता साफ हो गया है. माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने वेतन भुगतान के लिए 65 करोड़ रुपये का आवंटन कर दिया है. इससे संबंधित पत्र बुधवार को सभी जिलों को भेज दिया गया. दुर्गा पूजा से पहले शिक्षकों को बकाया […]

रांची : राज्य के प्लस टू उच्च विद्यालय के नवनियुक्त शिक्षकों के बकाया वेतन भुगतान का रास्ता साफ हो गया है. माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने वेतन भुगतान के लिए 65 करोड़ रुपये का आवंटन कर दिया है. इससे संबंधित पत्र बुधवार को सभी जिलों को भेज दिया गया. दुर्गा पूजा से पहले शिक्षकों को बकाया वेतन का भुगतान हो जायेगा. ज्ञात हो कि शिक्षकों को पिछले नौ माह से वेतन नहीं मिला है.
ज्ञात हो कि शिक्षक काफी दिनों से वेतन भुगतान की मांग रहे थे. इसको लेकर शिक्षक संघ का प्रतिनिधि विभागीय पदाधिकारियों से भी मिला था. राज्य के 510 प्लस टू उच्च विद्यालयों में लगभग 1300 शिक्षकों की नियुक्ति की गयी थी. इसमें 1235 शिक्षकों की नियुक्ति दिसंबर 2018 में हुई थी.
वहीं 50 से अधिक शिक्षकों को इस वर्ष नियुक्ति पत्र दिया गया.शिक्षकों को नियुक्ति के बाद से अब तक वेतन नहीं मिला था. राज्य के अधिकतर जिलों में प्लस टू शिक्षकों के प्रमाण पत्र सत्यापन की प्रक्रिया पूरी हो गयी है. हाइस्कूल के शिक्षक जिनकी नियुक्ति प्लस टू विद्यालय में हुई है, उन्हें भी वेतन का भुगतान कर दिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें