Advertisement

ranchi

  • Sep 12 2019 8:36AM
Advertisement

खिजरी : कांग्रेस ने किसानों को बनाया कर्जदार : रघुवर

खिजरी : कांग्रेस ने किसानों को बनाया कर्जदार : रघुवर

रांची/खिजरी : मुख्यमंत्री  ने कहा है कि 60 दशक तक राज करनेवाली कांग्रेस पार्टी ने देश के किसानों को  कर्जदार बना दिया.  2014 के बाद नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के साथ  ही किसानों  की समृद्धि के प्रयास शुरू हुए, जिसका प्रतिफल है प्रधानमंत्री  किसान सम्मान निधि योजना व मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना. झारखंड के 35  लाख किसानों को इन दोनों योजनाओं से न्यूनतम 11 हजार व अधिकतम 31 हजार रुपये  हर वर्ष प्राप्त होंगे. यह फायदा है डबल इंजन की सरकार का. 

डबल इंजन की  सरकार होने की वजह से आज उज्ज्वला योजना के तहत झारखंड की महिलाओं को  चूल्हा व दूसरा रिफिल भी मुक्त दिया जा रहा है.   मुख्यमंत्री खिजरी विधानसभा के ककड़ा गांव में भाजपा के मंडल प्रवास कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि झारखंड के लोगों को  स्वास्थ्य लाभ देने के लिए 57 लाख परिवार को आयुष्मान भारत योजना से जोड़ा  गया.  

शुद्ध पेजयल को लेकर दिये दो करोड़ : सांसद  संजय सेठ ने कहा कि खिजरी विधानसभा क्षेत्र में पानी की व्यवस्था के लिए  दो करोड़ रुपये दिये गये हैं. इसके तहत 22 पानी की टंकी से लोगों को शुद्ध  पेजयल उपलब्ध कराया जायेगा.  

भाजपा को वोट देकर विकास का मार्ग प्रशस्त करें : खिजरी  विधायक रामकुमार पाहन ने कहा कि आजादी के बाद से कांग्रेस और झामुमो ने  विकास के नाम पर बरगलाने काम किया है. आगामी विधानसभा में भाजपा को वोट  देकर विकास का मार्ग प्रशस्त करें. 

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement