31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केंद्र के फैसले से अर्थव्यवस्था को मिलेगी रफ्तार : फोरम

रांची : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा की गयी कई घोषणाओं को लेकर झारखंड इकोनॉमिक फोरम ने शनिवार को होटल ग्रीन होराइजन में परिचर्चा आयोजित की. संयोजक चंद्रकांत रायपत ने कहा कि अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए कई घोषणाएं की गयी हैं. इस फैसले से अर्थव्यवस्था को रफ्तार मिलेगी. पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था डगमगायी […]

रांची : केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा की गयी कई घोषणाओं को लेकर झारखंड इकोनॉमिक फोरम ने शनिवार को होटल ग्रीन होराइजन में परिचर्चा आयोजित की. संयोजक चंद्रकांत रायपत ने कहा कि अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए कई घोषणाएं की गयी हैं. इस फैसले से अर्थव्यवस्था को रफ्तार मिलेगी. पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था डगमगायी हुई है और इसे नियंत्रित करने के लिए सरकार ने कई कदम उठाये हैं.

एक दिन में कंपनी का रजिस्ट्रेशन : झारखंड चेंबर के पूर्व अध्यक्ष विष्णु बुधिया ने कहा कि बहुत सारे सुधार किए गए हैं. सारे कागजात पूरे रहने पर एक दिन में कंपनी का रजिस्ट्रेशन किया जायेगा. कंपनी के टेकओवर या मर्जर के मामले में पहले सालों-साल समय लगता था. अब इसे सप्ताह में पूरा किया जायेगा. यही नहीं, कंपनी लॉ में लगभग 14,000 केस ट्रायल चल रहे थे, इसे वापस ले लिये गये हैं.
लोन आवेदन की ऑनलाइन ट्रैकिंग की सुविधा
शंभू चूड़ीवाला ने कहा कि एमएसएमइ सेक्टर आगे बढ़े, इसके लिए कई कदम उठाये गये हैं. लोन आवेदन की ऑनलाइन ट्रैकिंग की व्यवस्था की गयी है. झारखंड चेंबर के पूर्व अध्यक्ष पवन शर्मा ने कहा कि देश में व्यवसायियों का मनोबल लगातार गिर रहा था. इस कदम के दूरगामी प्रभाव दिखेंगे. पीके मुखर्जी ने कहा कि सरकार ने मजबूत कदम उठाये हैं. जीएसटी की मार से लोग जूझ रहे थे.
ऑटो सेक्टर अब संकट से उबर पायेगा
रवींद्र प्रधान ने कहा कि मंदी का प्रभाव ऑटो सेक्टर में ज्यादा दिख रहा है. इससे यह सेक्टर उबर पायेगा. क्रेडाइ, झारखंड के अध्यक्ष कुमुद झा ने कहा कि सरकार की योजनाओं से खरीदार को एक अच्छा विकल्प मिल रहा है. रियल एस्टेट के क्षेत्र में नयी पॉलिसी आने से इसका लाभ मिल रहा है. मौके पर एसडी सिंह, उमेश राय आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें