Advertisement

ranchi

  • Aug 14 2019 2:18AM
Advertisement

अनशन पर बैठे जनप्रतिनिधियों को जगह खाली करने का एसडीओ ने दिया निर्देश

 रांची  : 10 अगस्त से राजभवन के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठे प्रमुख, उप प्रमुख पंचायत सदस्यों को वहां से हटने का आदेश दिया गया है. सदर एसडीओ गरिमा सिंह ने आदेश दिया है कि वे अविलंब कार्यक्रम स्थल को खाली कर दें. 

 
 एसडीअो ने लिखा है कि महासंघ की अोर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करने की अनुमति मांगी गयी थी, लेकिन अब आमरण अनशन पर  बैठे लोगों की सेहत और स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर अनुमति को रद्द किया जाता है. उन्होंने लिखा है कि  विधि व्यवस्था व सुरक्षा की दृष्टि से यह निर्णय लिया गया है. 
 
हम शांतिपूर्ण भूख हड़ताल पर हैं, खाली न करायें : इधर पंचायत समिति महासंघ ने भी एसडीओ को पत्र लिखा है. कहा कि वे लोग शांतिपूर्ण तरीके से भूख हड़ताल पर हैं. मांगों को लेकर शांतिपूर्ण  धरना या अनशन करना उनका मौलिक अधिकार है. 
 
उनलोगों की ओर से विधि व्यवस्था भंग करने से संबंधित कोई भी कार्य नहीं किया गया है. एसडीअो से आग्रह किया गया है कि मांगें पूरी होने तक उन्हें अनशन कार्यक्रम जारी रखने की अनुमति दी जाये.  इधर मंगलवार को रांची जिला की पंचायत समिति सदस्य झरियो देवी की हालत बिगड़ गयी.  रांची जिला परिषद की उपाध्यक्ष पार्वती देवी ने हड़ताल पर बैठे सदस्यों से मुलाकात की. 
 
मांगों पर ध्यान दे सरकार
पंचायत समिति महासंघ का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को आजसू पार्टी के अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो से मिला़  श्री महतो से मिलकर महासंघ के प्रतिनिधियों ने अपनी मांगें रखी़ं  इधर पार्टी प्रवक्ता डॉ देवशरण भगत ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधि पंचायत समिति के सदस्यों द्वारा राजभवन के समक्ष अनशन किया जा रहा है. अनशनकारियों की स्थिति दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है़ सरकार इनकी मांगों को गंभीरता से ले और तत्काल पहल करे़
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement