26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

कल सुबह छह से रात के 10 बजे तक शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक

रांची : शहर में 15 अगस्त की सुबह छह बजे से रात के 10 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा. वहीं मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में करीब 500 पुलिस के जवान व अफसर के अलावा मजिस्ट्रेट भी तैनात रहेंगे. वाहनों के प्रवेश पर नियंत्रण के लिए विभिन्न स्थानों पर बैरिकेडिंग भी […]

रांची : शहर में 15 अगस्त की सुबह छह बजे से रात के 10 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा. वहीं मोरहाबादी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में करीब 500 पुलिस के जवान व अफसर के अलावा मजिस्ट्रेट भी तैनात रहेंगे. वाहनों के प्रवेश पर नियंत्रण के लिए विभिन्न स्थानों पर बैरिकेडिंग भी की जायेगी़.

इसके अलावा शहर के अन्य स्थानों पर भी जवान तैनात रहेंगे. ट्रैफिक व्यवस्था बनाये रखने के लिए मोरहाबादी मैदान और उसके आसपास 25 स्थानों पर अलग से ट्रैफिक पुलिस के जवान और अफसर की तैनाती की जायेगी. सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी थानेदारों को भी एलर्ट कर दिया गया है.
वाहनों के रूट
  • बड़े वाहनों का बूटी मोड़ से बरियातू होते हुए या अन्य मार्गों से शहर में प्रवेश वर्जित रहेगा.
  • बूटी मोड़ से बरियातू मार्ग में छोटे वाहन करम टोली चौक से जेल चौक की ओर जा सकेंगे, टैगोर हिल मार्ग से छोटे वाहन करम टोली चौक और जेल चौक होते हुए जा सकेंगे.
  • कांके की ओर से आने वाले भारी वाहन का परिचालन नगर क्षेत्र की ओर नहीं होगा.
  • पंडरा-पिस्का मोड़ से शहर में भारी वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. छोटे वाहन इस मार्ग से आ सकेंगे और रातू रोड चौक, न्यू मार्केट चौक से कांके या किशोरी यादव चौक की ओर जा सकेंगे.
  • हॉटलिप्स चौक से एटीआइ मोड़ की ओर सामान वाहनों का परिचालन बंद रहेगा. केवल पास लगे वाहनों का परिचालन होगा.
  • राम मंदिर मोड़ और एटीआइ मोड़ से मोरहाबादी की ओर पास लगे वाहनों को छोड़ कर अन्य नहीं चलेंगे.
यहां की गयी है पार्किंग की व्यवस्था
  • सफेद रंग के पास लगे वाहन मुख्य मंच के पीछे बने पार्किंग स्थल पर पार्क कर सकेंगे
  • नारंगी रंग के पास लगे वाहन की पार्किंग व्यवस्था समारोह स्थल के पश्चिमी गैलेरी के बगल में होगी
  • हरे रंग के पास लगे वाहनों का पड़ाव गांधी मूर्ति के सामने आर्मी ग्राउंड से सटे स्थल पर किया जा सकेगा
  • सामान्य लोगों के लिए वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था टीआरआइ के सामने फुटबॉल मैदान में की गयी है
डीजीपी ने जायजा लिया
रांची. स्वतंत्रता दिवस पर मोरहाबादी में राजकीय समारोह आयोजित किया जायेगा. मंगलवार को डीजीपी केएन चौबे ने मोरहाबादी पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया. उनके साथ रांची रेंज के डीआइजी एवी होमकर, रांची डीसी राय महिमापत रे व एसएसपी अनीश गुप्ता थे. इस दौरान पुलिसकर्मियों ने फुल ड्रेस रिहर्सल किया. कार्यक्रम को लेकर की गयी तैयारी और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीजीपी ने अधिकारियों को निर्देश दिया. कहा कि सुरक्षा व्यवस्था बेहतर हो और पार्किंग का ध्यान रखें. विशिष्ट लोगों के साथ ही आम लोग भी कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके मद्देनजर जगह-जगह चेक प्वाइंट पर जांच करने का भी निर्देश दिया.
आज भी होगी झमाझम बारिश, 15 को सामान्य
रांची. मौसम विभाग की मानें तो रांची और आसपास के इलाके में बुधवार को झमाझम बारिश होगी. रांची में मंगलवार को 18 मिमी बर्षा हुई. बंगाल की खाड़ी में निम्न दवाब का क्षेत्र बना हुआ है. अगले दो दिनों तक यह सक्रिय रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) के दिन भी हल्की बारिश होगी.
इससे स्वतंत्रता दिवस के कर्यक्रम में खलल डलने की संभावना है.यही स्थिति 16 अगस्त को भी रहेगी. जानकारी के अनुसार 14 अगस्त को राज्य के मध्य हिस्से, दक्षिणी हिस्से और उत्तरी पश्चिमी हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है. एक जून 2019 से 13 अगस्त 2019 तक झारखंड में 455 मिमी बर्षा हुई है, जबकि इस अवधि में सामान्य बर्षा 655 मिमी है.
आज से प्रमुख स्थानों पर लागू होगी निषेधाज्ञा
रांची. बुधवार शाम छह बजे से प्रमुख इलाकों में दो माह के लिए निषेधाज्ञा लागू हो जायेगी. एसडीओ गरिमा सिंह ने निषेधाज्ञा लागू करने का आदेश मंगलवार को जारी कर दिया है. इन इलाकों में लगी निषेधाज्ञा: राजभवन की दीवार से 100 मीटर की परिधि में, मुख्यमंत्री आवास की दीवार से 100 मीटर की परिधि में, नेपाल हाउस सचिवालय के घेरा से 150 मीटर की परिधि में, विस की चहारदीवारी से 750 मीटर की परिधि में.
मांस-मछली की दुकानें बंद रहेंगी
रांची. स्वतंत्रता दिवस को लेकर रांची नगर निगम क्षेत्र की सभी वधशाला, मांस, मछली व मुर्गा की दुकानों को 15 अगस्त को पूरी तरह से बंद रखने का आदेश अपर नगर आयुक्त गिरिजा शंकर प्रसाद ने दिया है. अपर नगर आयुक्त ने कहा है कि अगर इस दिन रोक के बावजूद किसी दुकान में इन चीजों की बिक्री होती है, तो ऐसे दुकानदार पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.
यहां की गयी है पार्किंग की व्यवस्था
सफेद रंग के पास लगे वाहन मुख्य मंच के पीछे बने पार्किंग स्थल पर पार्क कर सकेंगे
नारंगी रंग के पास लगे वाहन की पार्किंग व्यवस्था समारोह स्थल के पश्चिमी गैलेरी के बगल में होगी
हरे रंग के पास लगे वाहनों का पड़ाव गांधी मूर्ति के सामने आर्मी ग्राउंड से सटे स्थल पर किया जा सकेगा
सामान्य लोगों के लिए वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था टीआरआइ के सामने फुटबॉल मैदान में की गयी है
15 अगस्त को लेकर मोरहाबादी में तैयार किये जा रहे मंच.
रूट यहां तक आ सकेंगे वाहन
कांके से रांची वाया बोड़ेया बोड़ेया
चाईबासा खूंटी से रांची बिरसा चौक
गुमला-सिमडेगा से रांची वाया अरगोड़ा कटहल मोड़
जमशेदपुर से रांची (बस को छोड़कर) दुर्गा सोरेन चौक नामकुम
जमशेदपुर से रांची वाया सदाबहार चौक कुसई/ घाघरा
कांके पतरातू से रांची वाया आइआइसीएम चांदनी चौक
बूटी मोड़ से रांची वाया बरियातू बूटी मोड़
काेकर मोड़ से लालपुर कोकर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें