27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सदानों की मांगों को लेकर पीएम व सीएम से मिलेंगे

रांची : झारखंड प्रदेश मूलवासी सदान मोर्चा की ओर से रविवार को कोकर स्थित ग्रैंड ऑकेजन बैंक्वेट हॉल में अपने ही राज्य में हाशिये पर मूलवासी सदान विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. साहित्यकार, शिक्षाविद, झारखंड आंदोलनकारी और छात्र शामिल हुए. मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि झारखंड राज्य का […]

रांची : झारखंड प्रदेश मूलवासी सदान मोर्चा की ओर से रविवार को कोकर स्थित ग्रैंड ऑकेजन बैंक्वेट हॉल में अपने ही राज्य में हाशिये पर मूलवासी सदान विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. साहित्यकार, शिक्षाविद, झारखंड आंदोलनकारी और छात्र शामिल हुए.

मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद ने कहा कि झारखंड राज्य का गठन यहां के झारखंडियों के विकास के लिए किया गया था. लेकिन यह अपने उद्देश्य से ही भटक गया. श्री प्रसाद ने कहा जनजातीय को तो संवैधानिक संरक्षण है, इसलिए उनका अधिकार बच गया है.
लेकिन मूलवासी सदानों के लिए कोई प्रावधान नहीं है. लिहाजा सदानों के हक व अधिकार की रक्षा के लिए बहुत जल्द मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री, गृहमंत्री व मुख्यमंत्री से मिलेगा. कार्यक्रम को क्षितिज कुमार राय, शिवशंकर महतो, मधुमंसूरी हंसमुख, प्रमोद राय, अजीत विश्वकर्मा, मनोज वर्मा, महावीर नायक, रामू साहू आदि ने संबोधित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें