25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : रेलवे का जोनल कार्यालय झारखंड में खोला जाये

गोड्डा सांसद ने लोकसभा में किया आग्रह रांची : गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने गुरुवार को लोकसभा में झारखंड में रेलवे का जोनल कार्यालय खोलने का आग्रह किया. परिचर्चा में हिस्सा लेते हुए श्री दुबे ने कहा कि रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी ने कहा है कि आंध्रप्रदेश के लिए एक जोन दे रहे हैं. रेलवे […]

गोड्डा सांसद ने लोकसभा में किया आग्रह
रांची : गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने गुरुवार को लोकसभा में झारखंड में रेलवे का जोनल कार्यालय खोलने का आग्रह किया. परिचर्चा में हिस्सा लेते हुए श्री दुबे ने कहा कि रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी ने कहा है कि आंध्रप्रदेश के लिए एक जोन दे रहे हैं.
रेलवे के तीन जोन हैं- इस्टर्न रेलवे, ईस्ट सेंट्रल रेलवे और साउथ इस्टर्न रेलवे. इन तीनों जोन से जितना पैसा आता है, उसमें सबसे ज्यादा हिस्सेदारी झारखंड की है. झारखंड में तीन डिवीजन हैं- रांची, धनबाद और चक्रधरपुर. ये सबसे ज्यादा पैसा देते हैं. झारखंड के सांसद और मुख्यमंत्री लगातार मांग कर रहे हैं कि हम ज्यादा पैसा देते हैं. इसलिए हमें जोन कार्यालय दीजिये.
श्री दुबे ने कहा कि मैं जिस संसदीय क्षेत्र गोड्डा का सांसद हूं वहां आसनसोल, मालदा और दानापुर इन तीनों डिवीजन में काम होता है. एक सांसद तीनों डिवीजन को कैसे अटेंड करेगा? अतः सरकार से आग्रह है कि झारखंड को विशेष रियायत देते हुए यहां एक जोनल कार्यालय खोला जाये. इस पर रेल राज् मंत्री सुरेश अंगड़ी में कहा कि जोनल कार्यालय खोलने से संबंधित कई आवेदन रेलवे बोर्ड के पास कई आये हैं. इस पर अध्ययन किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें