27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : दिन भर गुल रही बिजली, समाहरणालय समेत कई सरकारी कार्यालयों में काम ठप

उपभोक्ताओं पर भारी पड़ रहा विभाग का मेंटेनेंस कार्य, हर दिन घंटों कट रही बिजली रांची : बारिश के मौसम को देखते हुए झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल) राजधानी के अंदर युद्धस्तर पर मेंटेनेंस का काम करा रहा है. इस कारण रोजाना शहर के बड़े हिस्से में घंटों बिजली काटी जा रही है. सोमवार […]

उपभोक्ताओं पर भारी पड़ रहा विभाग का मेंटेनेंस कार्य, हर दिन घंटों कट रही बिजली
रांची : बारिश के मौसम को देखते हुए झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल) राजधानी के अंदर युद्धस्तर पर मेंटेनेंस का काम करा रहा है. इस कारण रोजाना शहर के बड़े हिस्से में घंटों बिजली काटी जा रही है. सोमवार को भी लगभग पूरे दिन शहर की बिजली गायब रही. लोग भीषण गर्मी और उमस से परेशान रहे. वहीं, बिजली के अभाव में डीसी ऑफिस समेत कई सरकारी कार्यालयों में काम प्रभावित रहा.
जिला कार्यालय के अंदर एक वक्त के बाद जेनरेटर भी ठप पड़ गया. इसके चलते जिला परिवहन कार्यालय में पाॅस मशीन ठप पड़ गयी. इस कारण चालान सहित कई जरूरी काम नहीं निबटाये जा सके.
सुबह सात बजे से ही बिजली कट गयी. बीच में कुछ देर के लिए बिजली ने दर्शन दिये, लेकिन फिर कट गयी. कई इलाकों में दोपहर, जबकि कुछ इलाकों में सीधे शाम में बिजली आयी. अल्कापुरी में सुबह से करीब दोपहर एक बजे तक शटडाउन चला. इसके बाद बिजली आयी भी, तो उसमें बहुत से इलाके में लो-वोल्टेज की शिकायत रही. मोरहाबादी, अपर बाजार, मेन रोड, स्टेशन चौक, कडरू सहित कई मोहल्लों के अंदर शटडाउन के दौरान लोगों को काफी देर तक बिना बिजली के रहना पड़ा. बिजली आने के बाद भी ट्रिपिंग का सिलसिला जारी रहा.
विभाग की नाकामी से समस्या बढ़ी : उपभोक्ताओं ने कहा कि बिजली विभाग निर्बाध बिजली आपूर्ति के मामले में अक्सर कोई न कोई अड़ंगा लगा रहा है. हर जगह कवर्ड वायर लगने के बाद भी अधिकारी कभी तार बदली, तो कभी पेड़ों की टहनियों के तार से सटने के कारण होनेवाले फॉल्ट का हवाला देते रहते हैं. प्रचंड गर्मी में बिजली आपूर्ति बाधित होने के लिए फिर से हरे पेड़ों की डालियों को बड़े पैमाने पर काटा जा रहा है.
आज भी सड़कों से पेड़ों की डालियों को नहीं हटाया गया
बिजली विभाग राजधानी के कई इलाकों में बड़े पैमाने पर पेड़ों की छंटाई कर रहा है. आमलोगों का कहना है कि बिजली विभाग को गर्मी के पूर्व पेड़ों की डालियों की कटाई पूरी कर लेनी चाहिए. लेकिन, वह मॉनसून में पेड़ों की कटाई कर लोगों की फजीहत बढ़ा रहा है. रविवार को कोकर इलाके में बड़ी संख्या में सड़क पर पेड़ों की टहनियां काट कर छोड़ दी गयी थी. उस वक्त कोकर के सहायक विद्युत अभियंता बीरेंद्र कुमार ने कहा था कि सोमवार की सुबह नगर निगम से बोलकर इसे हटा लिया जाएगा. हालांकि, सोमवार देर शाम तक यह सड़क किनारे यूं ही पड़ी रहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें