24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रातू : मुरगू में ग्रामीणों का प्रदर्शन

रातू : मुरगू में सड़क चौड़ीकरण को लेकर मुआवजा राशि कम तय करने के विरोध में रविवार को ग्रामीणों ने एनएच-75 पर प्रदर्शन किया. इससे पूर्व ग्रामीणों की बैठक हुई. जिसमें कहा गया कि दो वर्ष से सड़क का निर्माण कार्य किया जा रहा है. लेकिन मुरगू में कार्य स्थगित रहा. बगल के बेलांगी गांव […]

रातू : मुरगू में सड़क चौड़ीकरण को लेकर मुआवजा राशि कम तय करने के विरोध में रविवार को ग्रामीणों ने एनएच-75 पर प्रदर्शन किया. इससे पूर्व ग्रामीणों की बैठक हुई. जिसमें कहा गया कि दो वर्ष से सड़क का निर्माण कार्य किया जा रहा है. लेकिन मुरगू में कार्य स्थगित रहा.
बगल के बेलांगी गांव की जमीन का सरकारी दर 1.09 लाख प्रति डिसमिल है जबकि मुरगू का मात्र 19 हजार है. जिससे रैयत सहमत नहीं है. इस मुद्दे को लेकर पिछले वर्ष सितंबर में उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा गया था, लेकिन कोई पहल नहीं हुई. बैठक में बगैर नोटिस व मुआवजा राशि निर्धारित किये प्रशासन द्वारा शनिवार को जमीन अधिग्रहण के प्रयास की निंदा कर रोष व्यक्त किया गया.
मामले के त्वरित निष्पादन को लेकर मुख्यमंत्री जनसंवाद, लोकायुक्त व हाइकोर्ट में फरियाद करने का निर्णय लिया गया. इसके लिए सात सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया. कमेटी में महावीर विश्वकर्मा, लखन गोप, भोला सिंह, मनोज तंबोली, जीवनजीत मिर्धा, सत्यनरायण यादव, राजकुमार यादव शामिल हैं. बैठक में सुशीला लकड़ा, आरती टोप्पो, ठिकरा लकड़ा, नेजामुद्दीन अंसारी, दावनेल लकड़ा, आशिष गोप, प्रमोद प्रसाद, कृष्णा सिंह, संतोष गोप, शत्रुघ्न लोहरा सहित दर्जनों महिला-पुरुष शामिल थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें