32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची बनेगा जोनल ऑफिस रेलवे बोर्ड कर रहा अध्ययन : सुरेश अंगड़ी

रांची : रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी चन्नबसप्पा ने कहा कि रांची को रेलवे जोन बनाने की मांग झारखंड के सीएम, सांसद और विधायकों ने की है. इस पर मंत्रालय अध्ययन कर रहा है. जल्द ही इस दिशा में निर्णय लिया जायेगा. चन्नबसप्पा ने उक्त बातें रविवार को आरडीसीआइएस सभागार में 64वें राष्ट्रीय रेल सप्ताह के […]

रांची : रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी चन्नबसप्पा ने कहा कि रांची को रेलवे जोन बनाने की मांग झारखंड के सीएम, सांसद और विधायकों ने की है. इस पर मंत्रालय अध्ययन कर रहा है. जल्द ही इस दिशा में निर्णय लिया जायेगा. चन्नबसप्पा ने उक्त बातें रविवार को आरडीसीआइएस सभागार में 64वें राष्ट्रीय रेल सप्ताह के तहत आयोजित कार्यक्रम में पत्रकारों से कही.
उन्होंने कहा कि रेलवे सबको जोड़ने का काम करता है. रेल से हर वर्ग, धर्म के लोग यात्रा करते हैं. रेलवे प्रतिदिन 2.35 करोड़ लाेगों को गंतव्य तक पहुंचाता है, जो विश्व में चौथे स्थान पर है. रेलवे का निजीकरण करने के सवाल पर कहा कि यह सिर्फ अफवाह है. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी संसद में बयान दिया है कि निजीकरण नहीं होगा. रेल सुविधा में बढ़ोतरी को लेकर निजीकरण करने की बात कही गयी है.
रांची-बीआइटी-संकी लाइन पर ट्रेनों के परिचालन पर कहा कि एक माह के अंदर रांची से संकी के लिए नयी ट्रेन शुरू की जायेगी.
रांची-हावड़ा के लिए ट्रेन 18 के परिचालन पर कहा कि इसके लिए योजना बनायी गयी है. जैसे-जैसे ट्रेन-18 का निर्माण पूरा होते जायेगा ट्रेन परिचालन शुरू होगा.
रेलवे बोर्ड रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को सातों दिन पर अध्ययन कर रहा है. इसके अलावा रेलकर्मियों की कमी और सुविधाओं को लेकर सीआरबी और दक्षिण-पूर्व रेलवे के जीएम को निर्देश दिया गया है कि कर्मियों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर करें. मौके पर रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव व अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें