31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बुढ़मू : 30 लाख ईंट व भट्ठे सील

बुढ़मू : एसडीओ गरिमा सिंह के नेतृत्व में शनिवार को बुढ़मू क्षेत्र में संचालित अवैध ईंट भट्ठों पर कार्रवाई शुरू की गयी. अभियान में खनन पदाधिकारी सुबोध कुमार सिंह, सीअो सुनील चंद्र, बीडीओ संजीव कुमार, श्रम विभाग के अधिकारी, प्रदूषण विभाग के गोपाल जी व थाना प्रभारी लालजी यादव शामिल थे. इस दौरान मुरूवे में […]

बुढ़मू : एसडीओ गरिमा सिंह के नेतृत्व में शनिवार को बुढ़मू क्षेत्र में संचालित अवैध ईंट भट्ठों पर कार्रवाई शुरू की गयी. अभियान में खनन पदाधिकारी सुबोध कुमार सिंह, सीअो सुनील चंद्र, बीडीओ संजीव कुमार, श्रम विभाग के अधिकारी, प्रदूषण विभाग के गोपाल जी व थाना प्रभारी लालजी यादव शामिल थे.
इस दौरान मुरूवे में फिक्स चिमनी भट्ठा गोल्ड ब्रिक्स, आरा में फिक्स चिमनी भट्ठा गोल्ड ब्रिक्स पर कार्रवाई करते हुए 30 लाख ईंट सील की गयी. इसके अलावे कई अन्य ईंट भट्ठों की ईंट भी सील की गयी. उमेडंडा में जेओटी ब्रिक्स, ऐरूद में क्रांति ब्रिक्स, बीडीएस ब्रिक्स सहित कई अन्य चदरा चिमनी भट्ठा में चदरा गिराया गया.
सील की गयी ईंट को विभागीय प्रक्रिया के बाद नीलाम किया जायेगा. खनन पदाधिकारी ने बताया कि विगत तीन जून को बुढ़मू अंचल क्षेत्र में संचालित 27 अवैध ईंट भट्ठों पर कार्रवाई कर चिमनी ध्वस्त कर दिया गया था. इसके बावजूद ईंट भट्ठा संचालित होने की खबर मिल रही थी. साथ ही दो फिक्स चिमनी भट्ठा बगैर अनापत्ति प्रमाणपत्र के चलाया जा रहा था. इसी सूचना के आधार पर कार्रवाई की गयी. सीअो ने बताया कि मुरूवे व आरा में संचालित गोल्ड ब्रिक्स के पास ईंट भट्ठा चलाने के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र नहीं था. इसलिए दोनों ईंट भट्ठा की 30 लाख ईंट सील की गयी है. साथ ही कई अन्य ईंट भट्ठा को भी सील किया गया है.
इधर, आरा गांव में संचालित गोल्ड ब्रिक्स के संचालक ने बताया कि उन्होंने भट्ठा का रॉयल्टी जमा कर दिया है. साथ ही वन विभाग व प्रदूषण विभाग रांची, अंचल विभाग बुढ़मू से अनापत्ति पत्र मिला है. जिसकी मूल प्रति खनन विभाग में जमा कर दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें