23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची :सरवर डाउन रहा, लोकल वाइ-फाई से बनाये गये प्रमाण पत्र

रांची : एसडीओ कार्यालय का सर्वर शनिवार को पूरे दिन डाउन रहा. जिस कारण आवासीय, जाति और आय प्रमाण पत्र नहीं बन पाया. प्रमाण पत्र के लिए समाहरणालय में विद्यार्थी पूरे दिन भाग-दौड़ करते रहे. यह स्थिति नेपाल हाउस में एनआइसी का सर्वर डाउन होने की वजह से ही उत्पन्न हुई. बताया जाता है कि […]

रांची : एसडीओ कार्यालय का सर्वर शनिवार को पूरे दिन डाउन रहा. जिस कारण आवासीय, जाति और आय प्रमाण पत्र नहीं बन पाया. प्रमाण पत्र के लिए समाहरणालय में विद्यार्थी पूरे दिन भाग-दौड़ करते रहे. यह स्थिति नेपाल हाउस में एनआइसी का सर्वर डाउन होने की वजह से ही उत्पन्न हुई. बताया जाता है कि सुबह से ही सर्वर डाउन रहा. आम दिनों की अपेक्षा 150 प्रमाण पत्र ही निर्गत हुए. आम दिनों में 900 से 1000 प्रमाण पत्र निर्गत किये जाते हैं.
प्रमाण पत्र के लिए लोकल वाइ-फाई का सहारा लेना पड़ा. प्रमाण पत्र के लिए सुबह से विद्यार्थियों का हुजूम समाहरणालय पहुंच गया था. इस संबंध में कर्मचारियों ने बताया कि प्रमाण पत्र निर्गत करने को लेकर सुबह से ही हम सभी परेशान हैं. मेंटेनेंस का काम चल रहा है, उसी वजह से यह स्थिति बनी है. सर्वर ठीक होने में दो दिन और लगेंगे.
इससे सभी कोई परेशान हैं. दिनभर किसी प्रकार काम हो पाया. विद्यार्थियों काे काउंसेलिंग के लिए प्रमाण पत्र काफी जरूरी था. समाहरणालय में बिजली की स्थिति काफी खराब है. बिजली की आंख-मिचौनी से कर्मचारी परेशान दिखे. कई काम प्रभावित हुए. सागर कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी रांची ने कहा कि सुबह से ही सर्वर डाउन रहा, परेशानी हुई. मेंटेनेंस का काम चलने के कारण ऐसी परेशानी हुई है.
कई अभिभावक भी पहुंचे थे
प्रमाण पत्र के लिए विद्यार्थियों के अलावा कई अभिभावक भी समाहरणालय पहुंचे थे. जिन्होंने काफी देर तक इंतजार किया और फिर वापस लौट गये.
विद्यार्थियों ने हंगामा भी किया
प्रमाण पत्र निर्गत नहीं होने को लेकर कुछ विद्यार्थियों ने हंगामा भी किया. जिसके बाद कर्मचारियों ने विद्यार्थियों को समझाया और मामले को शांत किया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें