27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : चार यूनियनों ने सदस्यता सत्यापन का किया विरोध

कहा -वेतन पुनरीक्षण के बाद हो यूनियनों की सदस्यता का सत्यापन रांची : एचइसी में कार्यरत यूनियनों की सदस्यता सत्यापन को लेकर श्रम विभाग के प्रधान सचिव राजीव अरूण एक्का की अध्यक्षता में श्रम विभाग, एचइसी प्रबंधन एवं यूनियनों के पदाधिकारियों की बैठक हुयी. हटिया कामगार यूनियन, जनता मजदूर यूनियन, एचइसी लिमिटेड श्रमिक कर्मचारी यूनियन […]

कहा -वेतन पुनरीक्षण के बाद हो यूनियनों की सदस्यता का सत्यापन
रांची : एचइसी में कार्यरत यूनियनों की सदस्यता सत्यापन को लेकर श्रम विभाग के प्रधान सचिव राजीव अरूण एक्का की अध्यक्षता में श्रम विभाग, एचइसी प्रबंधन एवं यूनियनों के पदाधिकारियों की बैठक हुयी.
हटिया कामगार यूनियन, जनता मजदूर यूनियन, एचइसी लिमिटेड श्रमिक कर्मचारी यूनियन एवं हटिया मजदूर लोक मंच ने कहा कि वेतन पुनरीक्षण होने के बाद ही सदस्यता सत्यापन करायी जाये. प्रबंधन वेतन पुनरीक्षण को टालने के लिए सदस्यता सत्यापन करना चाहता है, जो मजदूरों के हित में नहीं है. वहीं हटिया प्रोजेक्ट वर्कर्स यूनियन के महामंत्री राणा संग्राम सिंह ने कहा कि यूनियन को सदस्यता सत्यापन कराने में कोई दिक्कत नहीं है. वेतन पुनरीक्षण की बात क्षेत्रीय श्रमायुक्त केंद्रीय से 31 जुलाई को होगी. हटिया मजदूर यूनियन के महामंत्री भवन सिंह ने कहा कि पिछले सदस्यता सत्यापन में जिस यूनियन को अधिक मत मिले, उसे मान्यता नहीं मिली.
इसको लेकर यूनियन कोर्ट गयी हुई है. ऐसे में सदस्यता सत्यापन कैसे कराया जा सकता है. श्री एक्का ने कहा कि वेतन पुनरीक्षण से सदस्यता सत्यापन का कोई मतलब नहीं है. सभी यूनियन एक सप्ताह में लिखित कार्यालय में जमा कर दें जिससे इस पर निर्णय लिया जा सके.
बैठक में हटिया कामगार यूनियन के महामंत्री केपी साहू, एचइसी लिमिटेड श्रमिक कर्मचारी यूनियन के महामंत्री कृष्ण मोहन सिंह, प्रकाश सिंह एवं संजय तिर्की, हटिया मजदूर लोकमंच की ओर से जान मोहम्मद, विमल महली तथा जनता मजदूर यूनियन की ओर से महामंत्री एसजे मुखर्जी, कार्यकारी अध्यक्ष रमेंद्र कुमार कुशवाहा एवं प्रेम सागर साहु उपस्थित थे. वहीं एचइसी प्रबंधन की ओर से कार्मिक प्रमुख दीपक दूबे, प्रशांत कुमार एवं संताेष मिश्रा उपस्थित थे.
एचइसी सप्लाई मजदूर संघर्ष समिति की आमसभा 22 को
एचइसी सप्लाई मजदूर संघर्ष समिति की बैठक शनिवार को नेहरू पार्क में मनोज पाठक की अध्यक्षता में हुई. उन्होंने कहा कि श्रम विभाग में हुई बैठक सप्लाई व स्थायी मजदूर को गुमराह करने के लिए है. समिति की आमसभा 22 जुलाई को एचइसी मुख्यालय के समक्ष होगी जिसमें आगे की रणनीति की घोषणा की जायेगी. बैठक में रंथु लोहार, वाई त्रिपाठी, शकील अहमद आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें