26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : अंतरिक्ष विज्ञान कठिन नहीं, मन का विषय बनायें

रांची : डीपीएस की नौवीं की छात्रा धृति वर्णवाल ने कहा कि अंतरिक्ष विज्ञान को मन का विषय बनायें. विज्ञान कठिन नहीं है. उसने कहा कि इसरो भ्रमण से अर्जित ज्ञान को छात्राओं के बीच बांटने से बेहद खुशी महसूस हो रही है. श्रीहरिकोटा में हमने लाइव रॉकेट लांचिंग को देखा. साथ ही इसी महीने […]

रांची : डीपीएस की नौवीं की छात्रा धृति वर्णवाल ने कहा कि अंतरिक्ष विज्ञान को मन का विषय बनायें. विज्ञान कठिन नहीं है. उसने कहा कि इसरो भ्रमण से अर्जित ज्ञान को छात्राओं के बीच बांटने से बेहद खुशी महसूस हो रही है. श्रीहरिकोटा में हमने लाइव रॉकेट लांचिंग को देखा. साथ ही इसी महीने लांच होने वाले चंद्रयान को हमने नजदीक से देखते हुए उसकी कार्यप्रणाली के बारे में जाना. धृति इंदिरा गांधी आवासीय विद्यालय में प्रमंडल स्तरीय दो दिवसीय युवा विज्ञान कार्यशाला के समापन मौके पर बोल रही थी.
वहीं किसान की बेटी मोंटू ने कहा मैंने इसरो जाने के बारे में कभी सोचा भी नहीं था, लेकिन विज्ञान के प्रति मेरी रुचि व लगन के कारण वहां जाना संभव हुआ. बोकारो की रिंकी कुमारी ने छात्राओं से कहा कि दृढ़ इच्छाशक्ति और लगन से कोई भी मंजिल हासिल की जा सकती है. इसरो परिभ्रमण ने विज्ञान के प्रति हमारे सोचने का नजरिया ही बदल दिया है.
इस मौके पर कार्यक्रम में मौजूद वरीय सरकारी अधिवक्ता ऋचा संचिता ने छात्राओं को विज्ञान के प्रति रुझान के लिए प्रोत्साहित किया. मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी लुदी कुमारी ने धृति वर्णवाल, मोंटू व रिंकू कुमारी को मोमेंटो देकर सम्मानित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें