27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निर्माणाधीन कॉलोनी का जायजा लेने एदलहातू पहुंचे निगम के अधिकारी

रांची : एदलहातू में बन रही कॉलोनी का शुक्रवार को डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर और आर्किटेक्ट राजीव चड्डा ने जायजा लिया. यहां नगर निगम की करीब 10 एकड़ जमीन पर तैयार होनेवाली इस कॉलोनी का नक्शे के साथ मिलान किया गया. अमीन ने जमीन की मापी की, जिसमें कुछ हिस्से […]

रांची : एदलहातू में बन रही कॉलोनी का शुक्रवार को डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय, अपर नगर आयुक्त गिरजा शंकर और आर्किटेक्ट राजीव चड्डा ने जायजा लिया. यहां नगर निगम की करीब 10 एकड़ जमीन पर तैयार होनेवाली इस कॉलोनी का नक्शे के साथ मिलान किया गया. अमीन ने जमीन की मापी की, जिसमें कुछ हिस्से में अतिक्रमण पाया गया.

अधिकारियों ने बताया कि कॉलोनी बनाने का प्रस्ताव पूर्व की निगम बोर्ड की बैठक से स्वीकृत हो गया है. डीपीआर बनाने के लिए आर्किटेक्ट राजीव चड्डा से मदद ली जा रही है. गौरतलब है कि प्रस्ताव में नगर निगम की कॉलोनी में निगमकर्मियों के अलावा मेयर, डिप्टी मेयर, निगम के अधिकारियों व पार्षद के लिए आवास देना है.
टीबी सेनेटोरियम अस्पताल के जर्जर भवन को दुरुस्त करने का आश्वासन : रामकृष्ण मिशन टीबी सेनेटोरियम अस्पताल के भवन को दुरुस्त किया जायेगा. उप महापौर संजीव विजयवर्गीय ने शुक्रवार को अस्पताल का भ्रमण किया. उन्होंने कहा कि अस्पताल तक अानेवाली सड़क भी काफी जर्जर हो चुकी है. तालाब के सौंदर्यीकरण की जरूरत है. अस्पताल प्रबंधन को उन्होंने कहा कि सभी समस्याओं का समाधान शीघ्र किया जायेगा.
अदालत की अोर से पुलिस महानिदेशक को लिखे दूसरे पत्र में जांच पदाधिकारी का वेतन रोकने का भी निर्देश दिया गया, जब तक कि वह अदालत में गवाही नहीं दे दे. कोर्ट के इन निर्देशों का आज तक पालन नहीं हुआ. कोर्ट में अंतिम सुनवाई अब 24 जुलाई को होगी. गौरतलब है कि यह मामला पिठोरिया थाना क्षेत्र से जुड़ा है.
पिठोरिया के बाड़ू गांव में संजीवनी बिल्डकॉन द्वारा टाउनशिप का निर्माण कराया जा रहा था. इसमें कई गड़बड़ियां हुई थी. वर्ष 2009 से 2012 के दौरान 13 लोगों को जालसाजी कर ठगा गया था. मामले में संजीवनी बिल्डकॉन के फरार निदेशक जेडी नंदी, उसकी पत्नी अनामिक नंदी, श्याम किशोर गुप्ता, अशोक कुमार, आदित्य कुमार, अरविंद कुमार सिंह के खिलाफ 20 अप्रैल 2012 को कृष्णा सैमसन व रविंद्र सरकार ने मामला दर्ज कराया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें