27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : चर्च के नाम पर खरीदी गयी जमीन की सीआइडी जांच शुरू

रांची : सिमडेगा में चर्च के नाम पर खरीदी गयी जमीन की जांच सीआइडी ने शुरू कर दी है. सीआइडी के अधिकारी जल्द ही मामले में रिपोर्ट तैयार कर आगे की कार्रवाई के लिए सरकार से अनुशंसा कर सकते हैं. पहले जमीन के संबंध में जांच सिमडेगा अंचलाधिकारी द्वारा की गयी थी. इस बाबत सिमडेगा […]

रांची : सिमडेगा में चर्च के नाम पर खरीदी गयी जमीन की जांच सीआइडी ने शुरू कर दी है. सीआइडी के अधिकारी जल्द ही मामले में रिपोर्ट तैयार कर आगे की कार्रवाई के लिए सरकार से अनुशंसा कर सकते हैं. पहले जमीन के संबंध में जांच सिमडेगा अंचलाधिकारी द्वारा की गयी थी. इस बाबत सिमडेगा डीसी द्वारा रिपोर्ट तैयार कर सरकार के पास भेजा जा चुका है.
रिपोर्ट में यह बात सामने आयी थी कि सिमडेगा अंचल के मौजा खिजरी, थाना संख्या 105 के विभिन्न खाता की जमीन 24 खरीदारों के नाम पर है. लेकिन विक्रय पत्र में सभी खरीदारों का एक ही पता दर्ज है. जब अंचलाधिकारी द्वारा खरीदारों के संबंध में जांच की गयी, तब पाया गया कि कुछ खरीदारों का मूल निवास सिमडेगा थाना अंतर्गत नहीं है. जांच रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख था कि प्रथमदृष्टया यह मामला छोटानागपुर काश्तकारी अधिनियम के उल्लंघन का है.
जांच में यह भी बात सामने आयी थी कि खरीदी गयी भूमि एक बाउंड्रीवाल के अंदर है. जिसके प्रवेश द्वार पर फादर कारड़ों कला-संस्कृति एवं शोध केंद्र पुरनापानी सिमडेगा कैथोलिक धर्मप्रांत एवं अलफोंस प्राथमिक सेवा केंद्र अलफोंस भवन का बोर्ड लगा हुआ है. जांच में जमीन के कुछ हिस्से को गलत तरीके से खरीदने की बात भी सामने आयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें