27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : खुखरी गेस्ट हाउस से 825 बोनसाई ट्री बाहर ले जाने पर रोक

रांची : आइपीएस एसोसिएशन के जैप वन स्थित खुखरी गेस्ट हाउस कैंपस से करीब 825 बोनसाई ट्री को बाहर ले जाने पर रोक लगा दी गयी है. वहीं प्रभात खबर में इससे संबंधित खबर छपने के बाद से बोनसाई का कारोबार करनेवाले एस चंद्रा भी जैप वन परिसर में नहीं दिख रहे. एक-एक बोनसाइ ट्री […]

रांची : आइपीएस एसोसिएशन के जैप वन स्थित खुखरी गेस्ट हाउस कैंपस से करीब 825 बोनसाई ट्री को बाहर ले जाने पर रोक लगा दी गयी है. वहीं प्रभात खबर में इससे संबंधित खबर छपने के बाद से बोनसाई का कारोबार करनेवाले एस चंद्रा भी जैप वन परिसर में नहीं दिख रहे. एक-एक बोनसाइ ट्री की कीमत 50 हजार से एक लाख रुपये तक है. पुराने पीपल और बरगद के बोनसाई वृक्ष (छोटा पेड़) काफी कीमती माने जाते हैं.
अगर एक पेड़ की औसत कीमत 50 हजार रुपये भी मानी जाये, तो 825 पेड़ की कीमत 4.12 करोड़ रुपये होगी. ऐसे में कारोबारी एस चंद्रा को बड़ा झटका लगा है. एक अधिकारी के मुताबिक, खुखरी गेस्ट हाउस से बोनसाई ट्री ले जाने के लिए चंद्रा को यह साबित करना होगा कि पेड़ उनका है. ऐसे में पूर्व डीजीपी डीके पांडेय का बोनसाई ट्री भी खुखरी गेस्ट में फंस गया है. चंद्रा के मुताबिक, पूर्व डीजीपी के करीब डेढ़ सौ बोनसाई ट्री खुखरी गेस्ट में हैं. बता दें कि प्रभात खबर में 28 जून को ‘खर्च पुलिस का, कमाई कर रहा व्यवसायी’ नामक शीर्षक से खबर छपी थी.
अलग से माली रखेगा आइपीएस एसोसिएशन : बोनसाई ट्री की देखरेख के लिए पूर्व में तैनात पुलिस के तीन माली को हटा दिया गया है. अब बोनसाई ट्री की देखभाल के लिए आइपीएस एसोसिएशन अलग से माली को अपने पैसे से रखेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें