33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : डाक अधिकारी के चार ठिकानों पर सीबीआइ छापा, कई दस्तावेज मिले

रांची : रांची सीबीआइ (एसीबी) ने असिस्टेंट पोस्टमास्टर राजेश कुमार के रांची और समस्तीपुर स्थित चार ठिकानों पर छापा मारा. इन ठिकानों से एसीबी ने दो फ्लैट और जमीन खरीदने के दस्तावेज जब्त किये. साथ ही विभिन्न प्रकार के निवेश, बैंक खाता और गाड़ी से संबंधित कागजात मिले. इस अधिकारी के खिलाफ आय से 33.37 […]

रांची : रांची सीबीआइ (एसीबी) ने असिस्टेंट पोस्टमास्टर राजेश कुमार के रांची और समस्तीपुर स्थित चार ठिकानों पर छापा मारा. इन ठिकानों से एसीबी ने दो फ्लैट और जमीन खरीदने के दस्तावेज जब्त किये. साथ ही विभिन्न प्रकार के निवेश, बैंक खाता और गाड़ी से संबंधित कागजात मिले. इस अधिकारी के खिलाफ आय से 33.37 लाख रुपये अधिक की संपत्ति अर्जित करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
सीबीआइ अधिकारियों के दल ने असिस्टेंट पोस्टमास्टर के रांची स्थित तीन और समस्तीपुर के एक ठिकाने पर छापा मारा. रांची स्थित जिन ठिकानों पर छापेमारी हुई, उसमें हेहल स्थित डाकघर में राजेश कुमार का दफ्तर, लालपुर के स्प्रिंग वैली और लोअर वर्दवान कंपाउंड स्थित फ्लैट शामिल हैं.
इस अधिकारी का लोअर वर्दवान कंपाउंड स्थित स्प्रिंग वैली के ब्लॉक-ए में एक फ्लैट है, जिसका नंबर 3-बी है. छापामारी के दायरे में लालपुर के आशीष इनक्लेव में फ्लैट नंबर 103-सी को भी शामिल किया गया. सीबीआइ अधिकारियों के एक दल ने समस्तीपुर के मौ बाजार के पास विद्यापति नगर स्थित इस अधिकारी के पैतृक आवास पर भी छापा मारा.
क्या है मामला : इस अधिकारी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सीबीआइ द्वारा दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि राजेश कुमार ने डोरंडा हेड पोस्ट ऑफिस में असिस्टेंट पोस्टमास्टर और हटिया सब पोस्ट ऑफिस में पदस्थापित रहने के दौरान गड़बड़ी की और नाजायज संपत्ति अर्जित की. इस अधिकारी ने जनवरी 2008 से 30 जून 2019 तक की अवधि में अपनी आमदनी से अधिक कुल 33.37 लाख रुपये की संपत्ति अर्जित की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें