31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : 21 प्लॉट के लिए ग्वालियर की कंपनी ने नहीं डाला बिड, पीछे हटा लिये कदम

चेंबर ने उठाया था सवाल, एक ही कंपनी को इतना प्लॉट क्यों रांची : झारखंड में नर्सिंग, फार्मेसी, बीएड कॉलेज और प्राइवेट यूनिवर्सिटी खोलने के लिए देवघर के देवीपुर औद्योगिक क्षेत्र में 21 प्लॉट के लिए आवेदन देनेवाली कंपनी वहां से वापस हो गयी है. कंपनी ने बिड में हिस्सा ही नहीं लिया. देवघर स्थित […]

चेंबर ने उठाया था सवाल, एक ही कंपनी को इतना प्लॉट क्यों
रांची : झारखंड में नर्सिंग, फार्मेसी, बीएड कॉलेज और प्राइवेट यूनिवर्सिटी खोलने के लिए देवघर के देवीपुर औद्योगिक क्षेत्र में 21 प्लॉट के लिए आवेदन देनेवाली कंपनी वहां से वापस हो गयी है. कंपनी ने बिड में हिस्सा ही नहीं लिया.
देवघर स्थित देवीपुर औद्योगिक क्षेत्र में साक्षी सिंह और शशि सिंह ने शैक्षणिक संस्थान खोलने के लिए दो संस्थानों के नाम से 21 प्लॉट के लिए आवेदन दिया था. इस 21 प्लॉट की जमीन 25 एकड़ के करीब थी. संताल परगना औद्योगिक क्षेत्र विकास (एसपियाडा) की प्रोजेक्ट क्लीयरेंस कमेटी (पीसीसी) ने इन संस्थानों की मंजूरी भी दे दी थी. जिस पर फेडरेशन अॉफ झारखंड चेंबर अॉफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (एफजेसीसीआइ) ने एक ही कंपनी को एक साथ 21 प्लॉट दिये जाने पर गड़बड़ी की आशंका जतायी थी.
सीएम से मुलाकात के बाद फैसला वापस लिया : गौरतलब है कि ग्वालियर में शैक्षणिक संस्थान संचालित कर रहा परमार एजुकेशन ग्रुप झारखंड में एक ही स्थान पर शैक्षणिक संस्थान खोलना चाहता है. वह 200 करोड़ रुपये निवेश करना चाहता है. इसके लिए उसे 25 एकड़ जमीन की जरूरत थी. पर एक जगह जमीन नहीं मिल रही थी.
तब देवीपुर में अलग-अलग नाम से 21 प्लॉट के लिए आवेदन दे दिया था. फार्मेसी कॉलेज, नर्सिंग कॉलेज, हायर एजुकेशन कॉलेज खोलने के लिए आवेदन दिये गये थे. परमार एजुकेशन ग्रुप ग्वालियर के अध्यक्ष प्रशांत सिंह परमार का कहना है कि वे झारखंड में एक बड़ा एजुकेशन हब बनाना चाहते हैं. 25 एकड़ जमीन की जरूरत है. बिडिंग के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास से उन्होंने मुलाकात की. सीएम ने उनसे कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में शैक्षणिक संस्थान खोलना उचित नहीं है.
उन्होंने अन्यत्र खोलने पर सहयोग का आश्वासन दिया है. इसके बाद हमने फैसला वापस ले लिया और बिड में हिस्सा नहीं लिया. केवल एक प्लॉट के लिए बिड डाला है. अब रांची या कहीं और 25 एकड़ जमीन खोजी जा रही है. जमीन मिलते ही एक बड़ा शैक्षणिक संस्थान खोलेंगे. जहां एक ही कैंपस में यूनिवर्सिटी, नर्सिंग कॉलेज, फार्मेसी कॉलेज जैसे संस्थान होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें