23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : दो अफसरों ने ड्यूटी से किया था इनकार, निलंबित, जानें पूरा मामला

पांच जुलाई को राजेंद्र चौक व मेन रोड में बवाल के बाद दो दंडाधिकािरयों की प्रतिनियुक्ति की गयी थी निलंबन की अवधि में तमाड़ प्रखंड विकास कार्यालय में बनायेंगे बायोमैट्रिक्स से हाजिरी रांची : पांच जुलाई को राजेंद्र चौक और मेन रोड में बवाल के बाद दोनों ही स्थानों पर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी […]

पांच जुलाई को राजेंद्र चौक व मेन रोड में बवाल के बाद दो दंडाधिकािरयों की प्रतिनियुक्ति की गयी थी
निलंबन की अवधि में तमाड़ प्रखंड विकास कार्यालय में बनायेंगे बायोमैट्रिक्स से हाजिरी
रांची : पांच जुलाई को राजेंद्र चौक और मेन रोड में बवाल के बाद दोनों ही स्थानों पर दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी थी. राजेंद्र चौक पर बेड़ो के प्रखंड सहकारिता प्रसार पदाधिकारी अवनी कुमार झा व बेड़ो के ही कनीय अभियंता अनिल कुमार टोप्पो को हनुमान मंदिर के पास दंडाधिकारी के तौर पर तैनात किया गया था. लेकिन दोनों अफसरों ने उस दिन ड्यूटी से इनकार कर दिया. इसको गंभीर अनुशासनहीनता एवं कर्तव्य के प्रति लापरवाही मानते हुए उपायुक्त राय महिमापत रे ने दोनों को निलंबित कर दिया है.
साथ ही उपायुक्त ने एडीएम लॉ एंड ऑर्डर को दोनों अधिकारियों के खिलाफ प्रपत्र -क- गठित करने का निर्देश दिया है. दोनों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी चलेगी. निलंबन अवधि में अवनी कुमार झा व अनिल कुमार टोप्पो का मुख्यालय प्रखंड विकास पदाधिकारी कार्यालय तमाड़ होगा. जहां वे बायोमैट्रिक के जरिये अपनी उपस्थिति बनायेंगे. दोनों को निलंबन के दौरान जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा.
राजेंद्र चौक व मेन रोड में दूसरे अफसरों को भेजा गया : दोनों अधिकारियों के इनकार करने के बाद डीसी राय महिमापत रे ने एडीएम लॉ एंड ऑर्डर अखिलेश कुमार सिंह, कार्यपालक दंडाधिकारी सागर कुमार व कार्यपालक दंडाधिकारी रविशंकर मेन रोड और राजेंद्र चौक पर भेजा था.
फुटेज के आधार पर आरोपियों को पुलिस ने किया नामजद
एसएसपी ने कहा, घटना के दिन राजेंद्र चौक व एकरा मस्जिद का सीसीटीवी कर रहा था काम
रांची : पांच जुलाई को राजेंद्र चौक और एकरा मस्जिद के पास हुए बवाल में उपद्रवियों की कारगुजारी सीसीटीवी में कैद हुई थी. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ही प्रशासन ने दोनों ही मामले में आरोपियों की पहचान कर उन्हें नामजद किया है.
फिलवक्त उनके नाम और पता का सत्यापन किया जा रहा है. इसके बाद पुलिस उन्हें गिरफ्तार करेगी. एक सवाल के जवाब में एसएसपी अनीश गुप्ता ने कहा कि राजेंद्र चौक और एकरा मस्जिद के पास प्रशासन द्वारा लगाया गया सीसीटीवी पूरी तरह से कारगर था. इसमें उपद्रवियों की कारगुजारी कैद हुई है.
घटना का यह अहम साक्ष्य है. इसे उपद्रवियों के खिलाफ ठोस साक्ष्य के तौर पर कोर्ट में प्रस्तुत किया जायेगा. एसएसपी ने थानेदारों को निर्देश दिया कि वे नामजद आरोपियों के नाम और पते का सत्यापन कर उनके खिलाफ न्यायालय से गिरफ्तारी वारंट हासिल करे और छापेमारी कर गिरफ्तारी की कार्रवाई करे. इसके अलावा प्राथमिकी में शामिल अज्ञात लोगों का सत्यापन कर केस डायरी में उनका नाम लाया जाये.
इसके बाद उनकी गिरफ्तारी की कार्रवाई की जाये. एसएसपी के निर्देश पर सत्यापन, गिरफ्तारी और केस का अनुसंधान पूरा कराने के लिए गठित जांच दल ने आरोपियों का सत्यापन शुरू कर दिया है. टीम में कोतवाली सदर डीएसपी, सिटी डीएसपी और कोतवाली डीएसपी के अलावा कोतवाली, लोअर बाजार और डोरंडा थाना प्रभारी को शामिल किया है. पुलिस ने घटना का सीसीटीवी फुटेज हासिल कर लिया है. इसके जरिये आरोपियों के खिलाफ साक्ष्य एकत्रित किये जा रहे हैं. बता दें कि उर्स मैदान में मॉब लिंचिंग के खिलाफ आयोजित आक्रोश सभा के बाद जुलूस की शक्ल में लौट रहे उपद्रवियों ने राजेंद्र चौक पर बस में तोड़फोड़ की थी.
जबकि बिरसा मुंडा एयरपोर्ट ग्राउंड के पास तीन युवकों के खिलाफ मारपीट के बाद उपद्रवियों ने मेन रोड एकरा मस्जिद के पास बवाल किया था. वाहनों में तोड़फोड़, राहगीरों के साथ मारपीट और एक युवक को चाकू मारा था.
विवेक की सेहत ठीक दो दिनों में कर दी जायेगी छुट्टी
रांची. पांच जुलाई की रात मेन रोड एकरा मस्जिद के पास उपद्रवियों के चाकू से घायल इंद्रपुरी निवासी विवेक उर्फ चंदन की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है. वह मेडिका अस्पताल में मेजर डॉक्टर रमेश दास की देखरेख में इलाजरत है. अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक अगले दो दिनों में बेहतर स्थिति रहने पर विवेक को अस्पताल से छुट्टी दे दी जायेगी.
रांची : राजधानी में उपद्रवियों के खिलाफ दर्ज केस में चलेगा स्पीडी ट्रायल
रांची : राजेंद्र चौक और एकरा मस्जिद के पास वाहनों में तोड़फोड़ व मारपीट के साथ राहगीर को चाकू मारने वाले आरोपियों के खिलाफ दर्ज केस का स्पीडी ट्रायल होगा. ताकि उपद्रवियों को कोर्ट से जल्द से जल्द सजा दिलायी जा सके.
एसएसपी अनीश गुप्ता ने स्पीडी ट्रायल चलाने का निर्णय मंगलवार को लिया. उन्होंने कहा कि इसके लिए संबंधित अधिकारी को अनुशंसा भेजी जायेगी. उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को जन आक्रोश सभा से लौटने के दौरान राजेंद्र चौक के निकट तोड़-फोड़ कर उपद्रव फैलाने का काम किया गया था. मामले में आठ नामजद सहित 200 अज्ञात लोगों के खिलाफ डोरंडा थाना में केस दर्ज किया गया है. दूसरी ओर एयरपोर्ट रोड में धार्मिक नारा लगाने और मारपीट के आरोप में एक अलग केस अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज है.
एयरपोर्ट रोड में मारपीट की घटना को मॉब लिंचिंग की घटना बताते हुए आक्रोशित लोगों ने एकरा मस्जिद के पास जम कर उपद्रव मचाया था. उपद्रवियों ने वाहनों में तोड़फोड़, पुलिस को सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के साथ धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का काम किया था. मामले में मारपीट और चाकूबाजी की घटना को लेकर एक केस हिंदपीढ़ी थाना में दर्ज हुआ था.
जबकि लोअर बाजार थाना में एक केस 33 नामजद और 200-300 अज्ञात के खिलाफ खिलाफ दर्ज हुआ था. सभी केस में आरोपियों का नाम और पूरा पता का सत्यापन पुलिस की ओर से किया जा रहा है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें