27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : उपभोक्ताओं से अधिक पैसे लेनेवाली गैस एजेंसियों पर कार्रवाई की तैयारी

आठ जुलाई के अंक में प्रकाशित खबर पर गैस कंपनियां हुईं गंभीर रांची : गैस ग्राहकों से अधिक पैसे लेनेवाली गैस एजेंसियों पर कार्रवाई होगी. प्रभात खबर में आठ जुलाई के अंक में छपी ‘ग्राहकों से अधिक पैसे ले रहीं गैस एजेंसियां’ शीर्षक से प्रकाशित खबर को गैस कंपनियों ने गंभीरता से लिया है. इसकी […]

आठ जुलाई के अंक में प्रकाशित खबर पर गैस कंपनियां हुईं गंभीर
रांची : गैस ग्राहकों से अधिक पैसे लेनेवाली गैस एजेंसियों पर कार्रवाई होगी. प्रभात खबर में आठ जुलाई के अंक में छपी ‘ग्राहकों से अधिक पैसे ले रहीं गैस एजेंसियां’ शीर्षक से प्रकाशित खबर को गैस कंपनियों ने गंभीरता से लिया है. इसकी जांच करने के लिए इंडेन ने तीन सदस्यीय जांच टीम गठित की है. इंडेन के चीफ एरिया मैनेजर रमेश कुमार ने कहा कि जांच टीम को विभिन्न बिंदुओं की जांच कर जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा है. जो भी गैस एजेंसी दोषी पाये जायेंगे, उन पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.
दो जुलाई को एसके गैस एजेंसी में नये कनेक्शन के लिए कागजात जमा किये गये. बिना चूल्हा के सिंगल सिलिंडर के कनेक्शन के लिए 3852 रुपये मांगा गया है. जबकि एक्स्ट्रा सामान नहीं लिये जाने पर 2,688 रुपये में कनेक्शन दिया जाना है. कनेक्शन कब तक मिलेगा, यह भी नहीं बताया जा रहा है. बार-बार दौड़ाया जा रहा है.
संजोय कार
इंद्रप्रस्थ गैस एजेंसी में पिता सुरेंद्र प्रसाद के नाम से कनेक्शन है. पिता की मृत्यु हो चुकी है. मां के नाम पर कनेक्शन ट्रांसफर करने के नाम पर एजेंसी 1600 रुपये की मांग कर रहा है. पूछने पर कहा जाता है कि इसमें आपको सामान दिया जायेगा. कहा कि कोई सामान नहीं लेना है, तो कहा जाता है कि लेने पर ही ट्रांसफर होगा, हर बार दौड़ाया जा रहा है.
हेमंत कुमार, ग्राहक संख्या 28625
ग्राहकों ने बतायी परेशानी
प्रभात खबर में छपी खबर के बाद कई ग्राहकों ने प्रभात खबर से अपनी परेशानी साझा की है. कई ग्राहकों ने शिकायत की है कि हमेशा वेंडर अधिक पैसे लेता है, विरोध करने पर कहा जाता है कि पैसा देना ही पड़ेगा. वहीं कई ग्राहकों ने बताया कि नया कनेक्शन लेने या कनेक्शन ट्रांसफर कराने के दौरान उन्हें परेशान किया जा रहा है.
प्रभात खबर को बतायें
अगर आप भी गैस की इस तरह की समस्याओं से जूझ रहे हैं, गैस एजेंसी आपकी बातें नहीं सुनती है, तो आप व्हाट्सएप नंबर 9308709492 पर गैस कार्ड का फोटो, जिसमें ग्राहक संख्या और पता दर्ज हो, भेजें. साथ ही अपनी परेशानियों को भी लिख कर व्हाट्सएप करें.
सात जुलाई को अदिति इंडेन के शोरूम के पास जाकर गैस लिया गया. एजेंसी ने 691 रुपये लिया. 20.50 रुपये की छूट नहीं दी गयी. काफी परेशानी होती है.
बिक्रम कुमार, ग्राहक संख्या 34629
माधुरी इंडेन का वेंडर नारायण हर बार 20 से 50 रुपये अधिक मांगता है. एजेंसी में शिकायत करने पर भी कोई फर्क नहीं पड़ता है.
दिनेश प्रजापति, ग्राहक संख्या cx10387618
आरव इंडेन से लिये गये गैस कनेक्शन में रेगुलेटर में लगभग पांच माह में परेशानी आ गयी. गैस लीक कर रही थी. एजेंसी में जाने पर इसके एवज में एजेंसी ने 150 रुपये रेगुलेटर का ले लिया. सिलिंडर का भी ज्यादा पैसा लिया जाता है.
मंजू देवी, ग्राहक संख्या 7078535926
फाउंड्री फोर्ज को-ऑपरेटिव एजेंसी का वेंडर हर बार अधिक पैसे लेता है. पिछले माह वीडियो भी बनाया. इसमें वह साफ बोल रहा है कि मुंह खोल कर बोल रहा हूं 16 रुपये अधिक ले रहा हूं. जब पैसा लौटाने की बात आती है, तो कहता है जाइये चेंज लेकर आइये, तभी देंगे.
उर्मिला देवी, ग्राहक संख्या 24013

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें