36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : दुकानों के आवंटन में फिर गड़बड़ी का आरोप

रांची : अटल स्मृति वेंडर मार्केट में दुकान आवंटन की प्रक्रिया को लेकर एक फिर से विवाद खड़ा हो गया है. इस बार टाउन वेंडिंग कमेटी के सदस्य मो इशाक अहमद ने निगम के अधिकारियों पर दुकान आवंटन में मनमानी करने का आरोप लगाया है. सोमवार को जिला स्कूल मैदान में प्रेस वार्ता कर मो […]

रांची : अटल स्मृति वेंडर मार्केट में दुकान आवंटन की प्रक्रिया को लेकर एक फिर से विवाद खड़ा हो गया है. इस बार टाउन वेंडिंग कमेटी के सदस्य मो इशाक अहमद ने निगम के अधिकारियों पर दुकान आवंटन में मनमानी करने का आरोप लगाया है.
सोमवार को जिला स्कूल मैदान में प्रेस वार्ता कर मो इशाक ने कहा कि वेंडर मार्केट में एक दुकान (आठ बाइ 10 फिट) साइज का है. इतने छोटे दुकान को भी कई लोगों को टू इन वन व थ्री इन वन के रूप में दे दिया गया है. इस कारण दुकानदारों में संशय की स्थिति बनी हुई है कि वे एक जगह में दो या तीन दुकान कैसे लगायेंगे. टू इन वन वाले 60 और थ्री इन वन वाले 12 दुकानदार हैं. इनमें अधिकतर एक परिवार के नहीं हैं. साथ ही उनका रोजगार भी एक जैसा नहीं है.
उन्होंने आगे कहा कि निगम के इस मानमानी के खिलाफ मेन रोड के फुटपाथ दुकानदार 27 जून को वेंडर मार्केट के सामने धरना देंगे. इसके बाद पांच जुलाई को न्यायालय के शरण में जायेंगे. इशाक ने टाउन वेंडिंग समिति के सदस्य मो अफसर उर्फ सिकंदर पर भी आरोप लगाया कि उसने टाउन वेंडिंग कमेटी का सदस्य रहते हुए अपने भतीजे को वेंडर मार्केट में दुकान दिलवा दी. जबकि उसके भतीजा का कोई दुकान सर्जना चौक में नहीं है. इसलिए ऐसे दुकानदारों का आवंटन रद्द होना चाहिए. साथ ही जिन अधिकारियों ने ऐसा किया है. उन पर कानूनी कार्रवाई नगर आयुक्त को करनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें