27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : शुल्क वृध्दि के विरोध में आजसू छात्र संघ का प्रदर्शन, नारेबाजी

वोकेशनल कोर्सेज की फीस वृद्धि का लगातार हो रहा विरोध डीएसपीएमयू कुलपति के आश्वासन के बाद समाप्त हुआ प्रदर्शन कुलपति ने कहा-एक को सिंडिकेट की बैठक में रखा जायेगा प्रस्ताव रांची : वोकेशनल कोर्सेज की फीस वृद्धि में कटौती की मांग को लेकर आजसू छात्र संघ के तत्वावधान में सोमवार को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी […]

वोकेशनल कोर्सेज की फीस वृद्धि का लगातार हो रहा विरोध
डीएसपीएमयू कुलपति के आश्वासन के बाद समाप्त हुआ प्रदर्शन
कुलपति ने कहा-एक को सिंडिकेट की बैठक में रखा जायेगा प्रस्ताव
रांची : वोकेशनल कोर्सेज की फीस वृद्धि में कटौती की मांग को लेकर आजसू छात्र संघ के तत्वावधान में सोमवार को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ सत्यनारायण मुंडा के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया गया. आक्रोशित छात्रों ने फीस वृद्धि में कटाैती की मांग की. प्रदर्शनकारियों ने कुलपति का घेराव कर दिया और कुलपति कार्यालय में जमे रहे.
मौके पर मांगों को लेकर प्रदर्शनकारी छात्रों ने जमकर नारेबाजी की. मांगों पर कार्रवाई नहीं होने पर प्रदर्शनकारी कार्यालय में ही धरना पर बैठ गये. प्रदर्शन का नेतृत्व छात्र संघ के विवि अध्यक्ष अभिषेक झा कर रहे थे.
कुलपति ने छात्रों को बताया कि सिंडिकेट की बैठक अभी नहीं हुई है. बैठक जब होगी, तो उसमें निर्णय लिया जायेगा. कुलपति के जवाब से प्रदर्शनकारी संतुष्ट नहीं हुए और धरना पर बैठे रहे. छात्र अपनी मांगों को लेकर सतोषजनक जवाब की मांग कर रहे थे. प्रदर्शनकारी छात्रों ने कुलपति से लिखित आश्वासन देने की मांग की. लगभग तीन घंटे तक छात्र कार्यालय में जमे रहे.
अंत में कुलपति ने प्रदर्शनकारी छात्रों को आश्वस्त किया कि एक जुलाई को सिंडिकेट की बैठक बुलायी जायेगी और उसमें फीस वृद्धि में कटौती का प्रस्ताव भी रखा जायेगा.
जिससे कि छात्रों की समस्याओं और मांगों का समय रहते समाधान किया जा सके. कुलपति के आश्वासन के बाद धरना-प्रदर्शन समाप्त हुआ. इस अवसर पर छात्र संघ के प्रदेश सचिव ओम वर्मा, चेतन प्रकाश, सोनू,अर्जुन, कौशल, रंजन, जय, अमन, शुभम, विनीत, सोमकांत,भारती, आशुतोष, लवलेश सिंह सहित काफी संख्या में छात्र उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें