34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : जुलाई के दूसरे सप्ताह में शुरू हो सकता है रिम्स का ट्रॉमा सेंटर

रांची : अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस रिम्स के ट्रॉमा सेंटर का उदघाटन जुलाई के दूसरे सप्ताह में होने की उम्मीद है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ट्रॉमा सेंटर सहित अन्य विंग का भी उदघाटन करेंगे. उदघाटन के बाद प्रथम चरण में ट्रॉमा सेंटर के 30 बेड को संचालित किया जायेगा. मैनपावर की कमी जैसे-जैसे पूरी होगी ट्रॉमा […]

रांची : अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस रिम्स के ट्रॉमा सेंटर का उदघाटन जुलाई के दूसरे सप्ताह में होने की उम्मीद है. मुख्यमंत्री रघुवर दास ट्रॉमा सेंटर सहित अन्य विंग का भी उदघाटन करेंगे. उदघाटन के बाद प्रथम चरण में ट्रॉमा सेंटर के 30 बेड को संचालित किया जायेगा. मैनपावर की कमी जैसे-जैसे पूरी होगी ट्रॉमा सेंटर में बेड़ों की संख्या भी बढ़ायी जायेगी.
नवनिर्मित ट्रॉमा सह सेंट्रल इमरजेंसी के संचालन की तिथि निर्धारित होने के बाद रिम्स प्रबंधन तैयारी में जुट गया है. सोमवार को रिम्स निदेशक डॉ दिनेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में ट्रॉमा सेंटर के संचालन कमेटी की बैठक हुई. इसमें तैयारी का जायजा लिया गया. निदेशक ने समिति के सदस्यों को स्पष्ट निर्देश दिया कि जुलाई के दूसरे सप्ताह में ट्रॉमा सेंटर का संचालन कर देना है. ऐसे में जो कमियां हैं, उनको दूर कर लिया जाये. उन्होंने कहा कि ट्रॉमा सेंटर के संचालन के लिए स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को नियुक्ति कर लिया गया है.
कई डॉक्टरों ने योगदान भी दे दिया है. शुरुआत में 30 बेड से ट्रॉमा सेंटर का संचालन होगा, जिसको धीरे-धीरे बढ़ाया जायेगा. वर्तमान में कुछ नर्सों से काम लिया जायेगा, लेकिन नर्सों की नियुक्ति की प्रक्रिया पूर्ण होने पर मानकों के हिसाब से नर्सिंग की सुविधा बहाल कर दी जायेगी. बैठक में सुपरस्पेशियलिटी विंग के नवनियुक्त डॉक्टर भी मौजूद थे.
मुख्यमंत्री करेंगे उदघाटन, 30 बेड से होगी शुरुआत, मैनपावर बढ़ने के साथ बेड भी बढ़ेंगे
डाॅ आरएस शर्मा ने इंचार्ज बने रहने से मना किया
रिम्स ट्रॉमा सेंटर के इंचार्ज की जिम्मेदारी संभाल रहे सर्जरी विभाग के प्रोफेसर डाॅ आरएस शर्मा ने इंचार्ज के पद से मुक्त करने का अाग्रह निदेशक से किया है. डाॅ शर्मा ने यह कहा है कि वह इंचार्ज के पद पर नहीं रहना चाहते है, क्याेंकि उनके पास यूनिट का बहुत काम रहता है. ऐसे में प्रबंधन को अब नये डॉक्टर को जिम्मेदारी के लिए खोजना होगा.
ट्रॉमा सेंटर में ऑक्सीजन प्लांट के लिए निविदा निकाल दी गयी है. नर्सों की नियुक्ति की प्रक्रिया जुलाई के प्रथम हफ्ता में शुरू की जायेगी. संचालन के बाद जो कमियां होंगी, वह धीरे-धीरे दूर होंगी. हम आनेवाले छह माह में 100 बेड के ट्रॉमा सेंटर का संचालन कर देंगे.
डॉ दिनेश कुमार सिंह, निदेशक, रिम्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें