32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूर्व डीजीपी की जमीन खरीद की जांच आइजी रजिस्ट्रेशन करेंगे

रांची : राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के सचिव केके सोन ने पूर्व डीजीपी डीके पांडेय द्वारा कांके अंचल के चामा मौजा में खरीदी गयी जमीन के मामले में जांच का निर्देश दिया है. उन्होंने आइजी रजिस्ट्रेशन को इसकी जांच की जिम्मेवारी सौंपी है. उनसे कहा गया है कि वे तय समय में पूरे […]

रांची : राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग के सचिव केके सोन ने पूर्व डीजीपी डीके पांडेय द्वारा कांके अंचल के चामा मौजा में खरीदी गयी जमीन के मामले में जांच का निर्देश दिया है. उन्होंने आइजी रजिस्ट्रेशन को इसकी जांच की जिम्मेवारी सौंपी है. उनसे कहा गया है कि वे तय समय में पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपे, ताकि इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा सके. जानकारी के मुताबिक पूर्व डीजीपी की पत्नी पूनम पांडेय व अन्य के नाम से चामा मौजा में जमीन खरीदी गयी है.
जमीन की प्रकृति को लेकर लगातार सवाल खड़ा हो रहे हैं. इसे लेकर हाइकोर्ट में जनहित याचिका भी दायर की गयी है. विभिन्न माध्यमों से संबंधित विभाग को यह सूचना मिल रही थी कि जमीन की खरीदारी गलत तरीके से की गयी है. जमीन की प्रकृति में बदलाव करके इसकी खरीद-बिक्री हुई है. वहीं इस भूखंड के म्यूटेशन को लेकर भी सवाल खड़ा हो रहे हैं. जमीन के मूल दस्तावेज में छेड़छाड़ करके जमीन का निबंधन भी कराया गया और बाद में दाखिल-खारिज भी हो गया. मामला विभाग के पास पहुंचने पर सचिव ने इसकी जांच का निर्देश दिया है.
डीसी को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश : इधर राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग ने रांची के उपायुक्त को इस मामले की रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. उन्हें पत्र भेज कर कहा गया है कि इस मामले की जांच के लिए उपायुक्त के स्तर पर कमेटी बनायी गयी थी, कमेटी द्वारा की गयी जांच का क्या हुआ है, यह विभाग को अवगत नहीं कराया गया है. ऐसे में मामले की जांच रिपोर्ट शीघ्र विभाग को उपलब्ध करायें, ताकि आगे की कार्रवाई की जा सके. इससे संबंधित एक पत्र रांची के डीसी को भी भेजा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें