34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : मंत्री डॉ लुईस मरांडी ने विभाग के अधिकारियों से कहा, सहायिका-सेविका को मानदेय मिलने के बाद ही लें तनख्वाह

रांची : सेविका व सहायिका को मानदेय में विलंब की शिकायतें मिलती रहती हैं. अब कार्यकाल के अंतिम दौर तथा चुनावी माहौल में समाज कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी ने इसकी सुधि ली है. बुधवार को प्रोजेक्ट भवन में हुई विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान कल्याणकारी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में सुस्ती तथा मानदेय भुगतान […]

रांची : सेविका व सहायिका को मानदेय में विलंब की शिकायतें मिलती रहती हैं. अब कार्यकाल के अंतिम दौर तथा चुनावी माहौल में समाज कल्याण मंत्री डॉ लुईस मरांडी ने इसकी सुधि ली है. बुधवार को प्रोजेक्ट भवन में हुई विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान कल्याणकारी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में सुस्ती तथा मानदेय भुगतान में विलंब को लेकर वह सख्त दिखीं.
मंत्री ने कहा कि जब सेविका व सहायिका को मानदेय मिल जाये, तभी संबंधित सीडीपीअो व जिला समाज कल्याण पदाधिकारी अपना वेतन लें. उन्होंने कहा कि हर माह समय पर मानदेय सुनिश्चित कराना इन्हीं की जिम्मेदारी है. इसके साथ ही श्रीमती मरांडी ने चिल्ड्रेन होम का पैसा जल्द निर्गत करने का आदेश दिया है.
ताकि बच्चों के लालन-पालन में किसी तरह की परेशानी न हो. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे चिल्ड्रेन होम जाकर वहां की अद्यतन जानकारी लें. किसी तरह की कोताही की शिकायत मिलने पर जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत जिम्मेदार पदाधिकारी पर कार्रवाई की जाये. मंत्री ने मुख्यमंत्री सुकन्या योजना, कन्यादान योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना का लाभ लाभुकों को देने एवं आंगनबाड़ी सेविकाओं, सहायिकाओं, पोषण सखी मंडल के मानदेय का भुगतान वित्तीय वर्ष 2018-19 तथा 2019-20 में सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.
वहीं, विभागीय सचिव अमिताभ कौशल ने भी कहा कि मुख्यमंत्री सुकन्या योजना का लाभ जरूरतमंदों को मिले, इसका ध्यान रखें. समीक्षा बैठक में समाज कल्याण निदेशक मनोज कुमार, विशेष सचिव डीके सक्सेना, सभी जिलों के समाज कल्याण व बाल विकास पदाधिकारी सहित अन्य उपस्थित थे.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें