Advertisement

ranchi

  • Jun 13 2019 7:15AM
Advertisement

बिजली के मामले में झारखंड आत्मनिर्भर बनेगा : रघुवर दास

बिजली के मामले में झारखंड आत्मनिर्भर बनेगा : रघुवर दास
मुख्यमंत्री ने एनटीपीसी से जुड़े मामलों की समीक्षा की
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि राज्य में चल रहे विकास कार्यों में एनटीपीसी की अहम हिस्सेदारी है. पतरातू में तैयार हो रहे विद्युत उत्पादन केंद्र के चालू होने के साथ ही बिजली के मामले में झारखंड आत्मनिर्भर हो जायेगा. किसी कारणों से अटके मामलों में अधिकारी समन्वय बनाकर जल्द से जल्द निष्पादन करें. बैठक में राज्य सरकार और कंपनी के अधिकारियों ने एनटीपीसी से जुड़े सभी सभी लंबित मामलों पर चर्चा कर इनके निष्पादन की रूपरेखा तैयार की. 
 
बैठक में नाॅर्थ कर्णपुरा प्रोजेक्ट, पतरातू, पकरी बरवाडीह माइंस, चट्टी बरियातू और केरनडारी माइंस समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई. बैठक में मुख्य सचिव डीके तिवारी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार बर्णवाल, ऊर्जा सचिव वंदना डाडेल, झारखंड विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राहुल पुरवार, राजस्व सचिव केके सोन, एनटीपीसी के सीएमडी गुरदीप सिंह, निदेशक आनंद कुमार गुप्ता, क्षेत्रीय कार्यकारी निदेशक एस नरेंद्र समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे. 
 
संकल्प लें, बाल मजदूरी नहीं होने देंगे :
 
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने विश्व बालश्रम निषेध दिवस पर राज्य की जनता से अपील करते हुए कहा कि बच्चे हमारे देश के भविष्य हैं. इनका बचपन पढ़ने-लिखने और खेलकूद के लिए है, बाल मजदूरी के लिए नहीं. उन्होंने कहा कि आइए, हम यह संकल्प लें कि हम बाल मजदूरी नहीं होने देंगे.
 
मुख्यमंत्री से मिला गोरक्षा महासंघ का प्रतिनिधिमंडल : अखिल भारतीय गोरक्षा महासंघ झारखंड प्रदेश का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को मुख्यमंत्री रघुवर दास से मिला और ज्ञापन सौंपा.
 
सदस्यों पूरे झारखंड में गो तस्करी पर रोक लगाने व बरही में स्थायी गोशाला का निर्माण कराने की मांग की. मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया कि उनकी मांगों पर विचार किया जायेगा. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कार्यकर्ता समर्पित भाव से काम करें अौर राज्य में पुन: भाजपा को जिताने का काम करें. प्रतिनिधिमंडल में शैलेंद्र सिन्हा, मुकुंद साव, अजय अोझा आदि थे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement