Advertisement

ranchi

  • Jun 13 2019 5:52AM
Advertisement

रांची : विस चुनाव में नयी कमेटी के साथ उतरेगी कांग्रेस

रांची : विस चुनाव में नयी कमेटी के साथ उतरेगी कांग्रेस
रांची : विधानसभा चुनाव में प्रदेश कांग्रेस नयी कमेटी के साथ मैदान में उतरेगी. कमेटी में वैसे विधानसभा प्रभारियों को प्रमोट किया जा सकता है, जिसने लोकसभा चुनाव के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया है. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी की ओर से सभी 81 विधानसभा में प्रभारी बनाये गये थे. 
 
इसमें से आधा से अधिक प्रभारियों का काम संतोषजनक रहा है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इन्हें नयी कमेटी में स्थान दिया जा सकता है.  झारखंड में विधानसभा का चुनाव नजदीक है. एेसे में प्रयास किया जा रहा है कि जुलाई माह के अंत तक नयी कमेटी का विस्तार किया जाये, ताकि कार्यकर्ता नयी कमेटी के साथ पूरे जोश के साथ चुनाव मैदान में उतरें. 
 
हालांकि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा देने की वजह से संशय की स्थिति बनी हुई है. राष्ट्रीय अध्यक्ष के इस्तीफा देने के बाद से झारखंड समेत 10 राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष ने अपने पद से इस्तीफा दिया है, जिस पर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है. विधानसभा चुनाव को लेकर जिलाध्यक्षों को टास्क दिया जा चुका है. कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया पर भी नजर रखने को कहा गया है. 
 
डॉ अजय ने जमीनी स्तर पर संगठन को किया खड़ा : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने 18 माह के कार्यकाल में 14 माह तक जमीनी स्तर पर संगठन को खड़ा करने का काम किया है. 
 
शेष चार माह प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते व महागठबंधन को मूर्त रूप देने में भूमिका निभायी है. इसको लेकर उनका लगातार दिल्ली आना-जाना लगा रहा. अध्यक्ष बनने के बाद से डॉ अजय राज्य के सभी जिलों का दो बार दौरा कर चुके हैं. संगठन को मजबूत करने को लेकर इन्होंने सभी विधानसभा में प्रभारी नियुक्त किया. 
 
जोनल को-ऑर्डिनेटर बनाये गये. जिलों में संगठन को दुरुस्त किया गया. इनके नेतृत्व में पिछले निकाय चुनाव में वोट का प्रतिशत बढ़ा. 24 स्थानों पर नगर परिषद में पार्टी के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बने. कोलेबिरा विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी विक्सल कोंगाड़ी को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement