26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिजली-पानी को लेकर आंदोलन करेगी आप

रांची : आम आदमी पार्टी (आप) रांची ने बिजली-पानी को लेकर आंदोलन करने की घोषणा की है. प्रथम चरण में मोहल्लाओं में सभा कर प्रधानमंत्री कार्यालय को जनता द्वारा हस्ताक्षरित 25,000 शिकायत सह मांग पत्र भेजा जायेगा. पार्टी ने पांच सूत्री मांगों को लेकर राजभवन के समक्ष 12 जून को एक दिवसीय अनशन पर बैठने […]

रांची : आम आदमी पार्टी (आप) रांची ने बिजली-पानी को लेकर आंदोलन करने की घोषणा की है. प्रथम चरण में मोहल्लाओं में सभा कर प्रधानमंत्री कार्यालय को जनता द्वारा हस्ताक्षरित 25,000 शिकायत सह मांग पत्र भेजा जायेगा. पार्टी ने पांच सूत्री मांगों को लेकर राजभवन के समक्ष 12 जून को एक दिवसीय अनशन पर बैठने का निर्णय लिया है.

बताया गया है कि प्रथम चरण का आंदोलन सात से 25 जून तक और दूसरा चरण 26 जून से 15 जुलाई तक चलाया जायेगा. यह जानकारी रांची प्रेस क्लब के सभागार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दी गयी. पार्टी ने बिजली-पानी आंदोलन से संबंधित पर्चा और प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजा जानेवाला शिकायत पत्र भी जारी किया. प्रदेश सचिव राजन कुमार सिंह ने कहा कि झारखंड अलग राज्य बने हुए 18 साल हो गये हैं.
इसके बावजूद जनता बिजली-पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रही है. रांची शहर की जनता बिजली-पानी की समस्या से पिछले कई वर्षों से जूझ रही है, लेकिन सरकार सिर्फ घोषणा करने में व्यस्त है. शहर के 80 प्रतिशत घरों में पाइपलाइन से पानी नहीं मिलता है. प्रदेश कोषाध्यक्ष आलोक शरण ने कहा कि रांची सहित पूरे झारखंड में 24 घंटे बिजली की निर्बाध आपूर्ति की जाये. इस अवसर पर उपाध्यक्ष पवन पांडे, प्रदेश मीडिया प्रभारी राजेश कुमार, प्रवक्ता आबिद अली आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें