Advertisement

ranchi

  • May 27 2019 1:25AM
Advertisement

लालू बोले : जल्द डाॅक्टर को बुलाओ, दम घुट रहा, बेचैनी भी हो रही है

लालू बोले : जल्द डाॅक्टर को बुलाओ, दम घुट रहा, बेचैनी भी हो रही है

 रांची : रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती चारा घाेटाला के सजायाफ्ता लालू प्रसाद की तबीयत इन दिनों ज्यादा बिगड़ गयी है. चुनाव परिणाम आने के बाद से वह दोपहर में खाना भी नहीं खा रहे हैं. इससे डॉक्टर भी चिंतित हैं. वहीं, रविवार  सुबह 5:50 बजे बिजली गुल होने के कारण गर्मी से परेशान लालू प्रसाद अचानक बिस्तर से उठ गये और सेवादार से दम घुटने की बात कह डॉक्टर को बुलाने को कहा.  

 
सेवादार ने नर्स और इलाज कर रहे डॉक्टर काे इसकी जानकारी दी. सूचना मिलते ही आनन-फानन में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ डीके झा 6:00 बजे  पेईंग वार्ड पहुंचे. उन्होंने  ब्लड प्रशेर की जांच की जो सामान्य मिला.  शुगर की जांच भी की गयी जो सामान्य से थोड़ा बढ़ा था.  
 
आज होगी लालू प्रसाद की इसीजी व अन्य जांच 
यूनिट इंचार्ज डॉ उमेश प्रसाद ने बताया कि दम घुटने की समस्या आने पर सोमवार को लालू प्रसाद का इसीजी व अन्य जांच करायी जायेगी. जांच करा कर  देखा जायेगा कि  दम घुटने व बेचैनी का कोई अन्य कारण तो नहीं है.     
पेइंग वार्ड के प्रथम तल्ला के कमरा नंबर 11-ए में बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था नहीं 
रविवार तड़के 4:50 बजे कट गयी थी बिजली, सुबह 5:50 बजे लालू ने की दम घुटने की शिकायत 
नर्स और डॉक्टर को सेवादार ने दी सूचना, दौड़े आये डॉक्टर
 
45 मिनट खुली हवा में बैठने के बाद मिली राहत  
लालू के सेवादार ने कहा कि पेईंग वार्ड में एक घंटे से बिजली कटी हुई थी. इस कारण एसी भी बंद था. कमरा  पूरी तरह से बंद होने के कारण लालू प्रसाद का दम घुटने लगा और उन्हें सांस लेने में परेशानी होने लगी.  इसके बाद  सेवादारों को उन्होंने खुली जगह में ले चलने को कहा, ताकि वह स्वच्छ हवा ले सकें.  करीब 45 मिनट तक खुली हवा मेें बैठने के बाद लालू प्रसाद को आराम महसूस हुआ. इसी बीच लालू प्रसाद ने चाय पी. सब कुछ सामान्य होने के बाद डॉ डीके झा वहां से लौटे. 
 
बिजली  की समस्या के कारण लालू को हुई परेशानी, तो कर्मचारी को बुलाकर इमरजेंसी से जोड़ा गया कमरे का कनेक्शन सेंट्रल इमरजेंसी में 24 घंटे बिजली की व्यवस्था है. बिजली कटौती के बाद भी वहां बिजली की वैकल्पिक व्यवस्था की गयी है. डॉ डीके झा ने उपाधीक्षक डॉ संजय कुमार को जब बिजली की समस्या के कारण लालू प्रसाद को हुई परेशानी की जानकारी दी तो उन्होंने तत्काल कुछ व्यवस्था कराने का आश्वासन दिया. डॉ संजय ने बिजली कर्मचारियों को बुलाकर इमरजेंसी से लालू प्रसाद के कमरे का कनेक्शन करा दिया. 
 
जेनेरेटर लगा है, लेकिन पेइंग वार्ड में कनेक्शन नहीं  
रिम्स के पेइंग वार्ड  में बिजली की वैकल्पिक  व्यवस्था नहीं की गयी है. जानकारी के अनुसार, जेनेरेटर है, लेकिन  इसका कनेक्शन  नहीं दिया गया है. पेइंग वार्ड में एक मरीज से प्रति दिन 1,000 रुपये लिया जाता है, लेकिन बिजली चले जाने पर मरीज व उनके परिजन को अपने स्तर से व्यवस्था करनी पड़ती है.
 
लालू ने शुरू किया दोपहर का खाना
लालू प्रसाद ने डाॅक्टरों द्वारा दोपहर को खाना खाने व दिनचर्या के   सुझाव को मान लिया है. रविवार को लालू प्रसाद ने दोपहर का खाना लिया. उनके द्वारा खाना शुरू कर देने से डॉक्टरों ने उनको दोपहर में इंसुलिन देना शुरू कर दिया है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement