25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इवीएम के साथ 30 वीवीपैट की पर्ची की भी की जायेगी काउंटिंग : डीसी

रांची : मतगणना को लेकर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. गुरुवार को सुबह आठ बजे से मतगणना का कार्य शुरू हो जायेगा. सभी पदाधिकारियों व कर्मचारियों की जिम्मेदारियां निर्धारित कर दी गयी हैं. मतगणना कार्य से जुड़े लोगों को सुबह छह बजे पंडरा बाजार समिति के प्रांगण में मौजूद रहने का निर्देश दिया गया […]

रांची : मतगणना को लेकर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. गुरुवार को सुबह आठ बजे से मतगणना का कार्य शुरू हो जायेगा. सभी पदाधिकारियों व कर्मचारियों की जिम्मेदारियां निर्धारित कर दी गयी हैं. मतगणना कार्य से जुड़े लोगों को सुबह छह बजे पंडरा बाजार समिति के प्रांगण में मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है.

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने बताया कि रांची संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के तहत हर विधानसभा क्षेत्र में पांच वीवीपैट की पर्ची की काउंटिंग होगी. कुल 30 वीवीपैट की पर्ची की काउंटिंग की जायेगी. उन्होंने बताया कि रांची संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में मतगणना 21 राउंड में होगी. तैयारी को लेकर श्री रे ने बुधवार को सभी अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान तैयारियों की समीक्षा की.
स्ट्रांग रूम की निगरानी चुस्त : जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि स्ट्रांग रूम की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. साथ ही 24 घंटे सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है. गुरुवार सुबह राजनीतिक दलों के सामने ही इवीएम की सील खोली जायेगी.
नहीं ले जा सकेंगे मोबाइल फोन : एसएसपी अनीश गुप्ता ने पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि 23 मई की सुबह 6 बजे स्ट्रांग रूम खोला जायेगा. सभी कर्मी सुबह चार बजे उपस्थित रहेंगे. काउंटिंग हाॅल में मोबाइल फोन या किसी तरह के इलेक्ट्राॅनिक डिवाइस ले जाने की मनाही है.
उकसावे में नहीं आयें : एसएसपी ने यह भी कहा कि मतगणना के दौरान अधिकारी-कर्मी पोस्ट को खाली न छोड़ें. इसके साथ ही मतगणना के दौरान राजनीतिक दल या किसी व्यक्ति के उकसावे में नहीं आयें. संदिग्ध व्यक्ति की जानकारी तुरंत पदाधिकारियों को दें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें