26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : हर किसान को मुख्यमंत्री आशीर्वाद योजना का लाभ

रांची : मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का लाभ राज्य के हर किसान को दिया मिलेगा. जून में पहली व सितंबर तक दूसरी किस्त किसानों को सरकार उपलब्ध करा देगी. योजना के तहत पांच एकड़ तक के किसानों को अधिकतम 25 हजार रुपये का लाभ मिलेगा. राज्य सरकार द्वारा इन योजनाओं के संदर्भ में सोमवार को […]

रांची : मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का लाभ राज्य के हर किसान को दिया मिलेगा. जून में पहली व सितंबर तक दूसरी किस्त किसानों को सरकार उपलब्ध करा देगी. योजना के तहत पांच एकड़ तक के किसानों को अधिकतम 25 हजार रुपये का लाभ मिलेगा.

राज्य सरकार द्वारा इन योजनाओं के संदर्भ में सोमवार को प्रोजेक्ट भवन में उच्च स्तरीय बैठक हुई़ इसमें कहा गया कि इस वर्ष एक लाख किसानों को स्मार्ट फोन योजना का लाभ दिया जाना है. जून से किसानों के खाते में इसकी भी राशि चली जाये, इस दिशा में कार्य हो रहा है.
मुर्गी पालन के लिए आदिवासी महिलाओं का समूह बनाकर चार-चार लाख रुपये देने की दिशा में सरकार आगे बढ़ रही है. महिलाओं का समूह बनाने का काम जल्द पूरा हो जायेगा. बरसात शुरू होने के पहले तालाबों की खुदाई पूर्ण हो, इसके लिए पूर्व में ही निर्देश दिया जा चुका है. इस वर्ष 700 से ज्यादा तालाबों की खुदाई व जीर्णोद्धार होना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें